क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, ईथर के दाम में बढ़ोतरी
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, ईथर के दाम में बढ़ोतरी
Share:

 


2 मार्च की शुरुआत में, क्रिप्टोकरेंसी हरे रंग में कारोबार कर रही थी। CoinMarketCap के अनुसार, दुनिया भर में क्रिप्टो मार्केट कैप USD1.93 ट्रिलियन है, जो पिछले दिन से 1.10 प्रतिशत अधिक है। पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 4.05 प्रतिशत घटकर USD104.67 बिलियन हो गई है।

DeFi की कुल मात्रा वर्तमान में USD17.55 बिलियन है, जो क्रिप्टोकरेंसी बाजार में 24 घंटे की कुल मात्रा का 16.77% है। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा अब USD87.52 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार के कुल 24 घंटे की मात्रा का 83.62 प्रतिशत है।

बिटकॉइन की मौजूदा कीमत 34.33 लाख रुपये है, जो इसे अन्य क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में 43.30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी देता है। यह पिछले दिन की तुलना में 0.35 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

रूसी रूबल और टीथर क्रिप्टोकरेंसी के बीच व्यापार की मात्रा में सोमवार को नाटकीय रूप से वृद्धि हुई, यह दर्शाता है कि स्थानीय मुद्रा पर पश्चिमी प्रतिबंधों के प्रभाव के बाद रूसी क्रिप्टो में अधिक रुचि रखते हैं।

नियामकों ने अभी तक यह पता नहीं लगाया है कि क्रिप्टोकरेंसी, विशेष रूप से तथाकथित "स्थिर सिक्के" को कैसे नियंत्रित किया जाए, जो उनके आविष्कारकों द्वारा डॉलर और अन्य फिएट मुद्राओं से बंधे होने का दावा करते हैं। पिछले साल एक रिपोर्ट में अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने कांग्रेस के सामने इस मुद्दे को उठाया था।

अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी को सुगम बनाने के लिए पीएम गति शक्ति पहल: गोयल

SBI का अनुमान है कि FY22 वास्तविक GDP बजट अनुमान से 18,000 करोड़ रुपये अधिक होगा

भारतीय अर्थव्यवस्था में 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 5.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -