क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , ईथर के दाम में बढ़ोतरी

 

25 मई को वैश्विक क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण 2.29 प्रतिशत बढ़कर 1.29 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया, जिसमें प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी हरे रंग में कारोबार कर रही थी। दूसरी ओर, कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा पिछले 24 घंटों में 14.56 प्रतिशत गिरकर 71.64 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई।

DeFi की कुल मात्रा 7.98 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी, जो क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में 24 घंटे की कुल मात्रा का 11.14 प्रतिशत है। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा 62.83 बिलियन अमरीकी डालर थी, जो क्रिप्टो बाजार के कुल 24 घंटे की मात्रा का 87.71 प्रतिशत है।

बिटकॉइन 24 लाख रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने आखिरी दिन में अपने बाजार प्रभुत्व को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 44.46 प्रतिशत कर दिया।

गवर्नर शक्तिकांत दास के अनुसार, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) निवेशकों और सरकार को क्रिप्टोकरेंसी के बारे में चेतावनी देता रहा है और विशेष रूप से मौजूदा क्रिप्टो बाजार में गिरावट के आलोक में अपना रुख बनाए रखा है।
रिपोर्टों के अनुसार, यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) ने कहा कि यदि उभरता हुआ क्षेत्र पिछले दो वर्षों में अपने तेजी से विस्तार को बनाए रखता है और वित्तीय कंपनियां अपनी भागीदारी का विस्तार करती हैं, तो क्रिप्टो वित्तीय स्थिरता के लिए जोखिम पैदा करेगा।

CM नीतीश संग मतभेद को लेकर आरसीपी सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

भारत के कच्चे तेल के उत्पादन में 1 प्रतिशत की गिरावट

आईएमएफ: क्रिप्टो निवेशकों की सुरक्षा के लिए नियामकों को सुचारू करना चाहिए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -