क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , एथेरेयम के दाम में वृद्धि

अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी 14 अप्रैल को हरे रंग में थीं। दुनिया भर में क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण अब USD1.92 ट्रिलियन है, जो पिछले दिन से 2.93 प्रतिशत अधिक है। पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 12.43 प्रतिशत घटकर 81.07 अरब डॉलर हो गई है।

DeFi में पूरी मात्रा वर्तमान में USD9.37 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार में कुल 24 घंटे की मात्रा का 11.55 प्रतिशत है। सभी stablecoins की कुल मात्रा अब USD66.88 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार के कुल 24 घंटे की मात्रा का 82.49 प्रतिशत है।

Bitcoin की वर्तमान कीमत USD41,412.90 है। CoinMarketCap डेटा के अनुसार, बिटकॉइन की 40.97 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है, जो पिछले दिन की तुलना में 0.17 प्रतिशत अधिक है।

शिबा इनू और तीन अन्य टोकन, सोलाना के एसओएल, बहुभुज के मैटिक और कंपाउंड के कॉम्प, सभी को पहली बार रॉबिनहुड मार्केट्स इंक के मंच पर पेश किया गया था।

इसके अलावा, CoinSwitch कुबेर ने अपनी साइट पर cryptocurrency खरीदने के लिए बैंक हस्तांतरण सहित भुगतान के सभी रूपों को प्रतिबंधित कर दिया है।

कॉइनबेस को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) को अक्षम करना पड़ा, जो दो दिन पहले अपने प्लेटफॉर्म पर एकमात्र क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीद विकल्प था। यूपीआई के माध्यम से भारतीय रुपये जमा, साथ ही साथ बैंक हस्तांतरण जैसे अन्य तौर-तरीकों को CoinSwitch के ऐप पर रोक दिया गया है, जिससे बिटकॉइन खरीदने के लिए ऐप के वॉलेट को लोड करने का कोई तरीका नहीं बचा है।

RBI के 3 तिमाहियों में 6 प्रतिशत से अधिक मुद्रास्फीति के कारण चिंतित

अमेरिकी फेडरल रिजर्व (फेड) ने ब्याज दरों में की वृद्धि : मुख्य आर्थिक सलाहकार

संयुक्त राज्य अमेरिका में मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -