क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज CoinDCX को USD135-mn की फंडिंग मिली

 

CoinDCX, साइप्रस में स्थित एक क्रिप्टोकरेंसी  एक्सचेंज, ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने नए और मौजूदा निवेशकों से सीरीज डी फंडिंग में USD135 मिलियन हासिल किए हैं। फंडिंग के मौजूदा दौर के परिणामस्वरूप कंपनी का मूल्यांकन बढ़कर 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है।

पैन्टेरा और स्टीडव्यू ने निवेश दौर का नेतृत्व किया, जिसमें किंग्सवे, ड्रेपरड्रैगन, रिपब्लिक और किन्ड्रेड जैसे उल्लेखनीय निवेशक शामिल थे। CoinDCX के अनुसार, मौजूदा निवेशकों जैसे B Capital Group, Coinbase, Polychain, और Cadenza ने CoinDCX में नवीनतम फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में अपनी रुचियों को बढ़ाया।

इस दौर के परिणामस्वरूप CoinDCX अब भारत में सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी  स्टार्टअप है। CoinDCX के सह-संस्थापक और सीईओ सुमित गुप्ता ने एक बयान में कहा, "कुछ शीर्ष संस्थागत निवेशकों द्वारा नया दौर केवल क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र में भारत की महान क्षमता में हमारे विश्वास की पुष्टि करता है।"

गुप्ता ने निष्कर्ष निकाला, "हम नियामकों, उद्योग और हमारे उपयोगकर्ताओं के बीच अधिक समझ और विश्वास पैदा करने में सहायता करने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं, अंततः भारत में क्रिप्टो स्वीकृति के विस्तार में तेजी लाने और वेब 3.0 के मार्च को बढ़ावा देने में मदद कर रहे हैं।"

ग्रामीण भारत की उन्नति में अहम योगदान दे सकता है उद्यमियों का सशक्त सहयोग, अमूल और टाटा हैं उदाहरण

फ्रांसीसी वित्त पोषण से चेन्नई के स्कूलों को विकसित किया जाएगा

मेट्रो की फेज 4 लाइन के लिए 3,000 से अधिक पेड़ प्रत्यारोपित किए जाएंगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -