ऑस्ट्रेलिया में इस कारण क्रूज को नही मिली लंगर डालने की इजाजत

ऑस्ट्रेलिया में इस कारण क्रूज को नही मिली लंगर डालने की  इजाजत

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को अपना शिकार बना लिया है. जिसके चलते अब ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे देशों से आए क्रूज को अपने तट पर लंगर डालने की इजाजत देना बंद कर दिया है. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया प्रांत की सरकार ने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया कि उसके जलक्षेत्र में कोरोना संक्रमित यात्रियों वाले जहाजों को आने की अनुमति नहीं मिलेगी. इसके तहत गुरुवार को ही 800 यात्रियों वाले एक जर्मन क्रूज को पर्थ बंदरगाह से लौटा दिया गया. इस क्रूज में जांच के दौरान सात लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. कोरोना के डर से इसी हफ्ते एक अन्य क्रूज को पर्थ से लौटा दिया गया था.

न्यूयॉर्क के गवर्नर का बड़ा बयान, कहा- सोशल डिस्‍टेंसिंग' से धीमा पड़ रहा है कोरोना वायरस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की प्रांतीय सरकार ने यह निर्णय पिछले हफ्ते एक क्रूज के जरिये देश में कोरोना के 147 नए मरीज आने के बाद लिया. यह क्रूज 2700 यात्रियों को लेकर सिडनी पहुंचा था. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मरीजों की संख्या 2800 के करीब पहुंच गई है और 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

लॉकडाउन के बाद भी नहीं थमा मिस्त्र में मौत का कहर

दूसरी ओर इस महामारी के चलते पिछले 24 घंटे में स्पेन में सात सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस तरह स्पेन में मृतकों की संख्या 3,434 हो गई है. चीन में यह आंकड़ा फिलहाल 3,281 है. अब तक इटली में सबसे ज्यादा 6820 मौतें हुई हैं जबकि 69,176 लोग संक्रमित हैं. स्पेन का यह हाल तब है जब वहां पर पिछले 11 दिनों से लॉकडाउन है. देश में संक्रमितों की संख्या 47,610 हो गई है. पूरे विश्व में मृतकों की संख्या की बात करें तो यह आंकड़ा 19,751 पर पहुंच गया है. संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4,40,318 हो गई है. 

बगदाद में फिर हुआ रॉकेट हमला, इराकी सेना ने किया दावा

कोरोना से जंग के लिए तैयार हो रहा ब्रिटेन, कर रहा वेंटिलेटर्स का पर्याप्‍त इंतजाम

ज़िम्बाब्वे में भी कोरोना का प्रकोप, चुनावी गतिविधियां हुईं निलंबित