इस इंसान ने की क्रूरता की सारी हदें पार
इस इंसान ने की क्रूरता की सारी हदें पार
Share:

ऑस्ट्रेलिया के न्यूज़पेपर की मुताबिक एक रिपोर्ट जारी की गयी है, जिसमें ये कहा गया है कि 2012 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में 614 लोगों के ऊपर जानवरों को प्रताड़ित करने का इल्जाम लगा था. इन सैंकड़ों लोगों के केसेस और रिपोर्ट्स में से सिर्फ 27 लोगों को ही सजा दी गई. इस रिपोर्ट में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें जानवरों को उनके मालिकों ने मस्ती में ही काफी टॉर्चर किया गया. किसी ने अपने पालतू जानवर का गला काट दिया तो किसी ने आंखें फोड़ दी.

ऑस्ट्रेलिया के एनिमल वेलफेयर आर्गेनाईजेशन RSPCA के ऑफिसर एंड्रू क्लेचर्स ने बताया कि जानवरों के साथ होने वाली क्रूरता के सिर्फ एक प्रतिशत मामले ही कोर्ट तक पहुंच पाते हैं. एक मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे गौलबर्न में रहने वाले पीटर रियरडन के पास मौजूद कई भेड़ों को बुरे हाल में पकड़ा गया था. इनमें से कई भेड़ों की स्किन निकली हुई थी तो कुछ की आंखें फूटी हुई थी.

इन सबके लिए पीटर को मात्र 12 महीने की सजा दी गई. उनपर जानवरों का ध्यान ना रख पाने का चार्ज भी लगाया गया था. इस तरह से जो कोई व्यक्ति ऐसी हरकत करता हुआ पाया जाता है तो उस व्यक्ति का लाइसेंस जब्त कर लेना चाहिए या फिर और कड़ी सजा का हक़दार बनाना चाहिए.

लेडी पुलिस का ऐसा डांस कभी नहीं देखा होगा आपने, जो हो रहा है वायरल

जब आपका दोस्त पड़ जाये प्यार में, प्रपोज़ नहीं करने पर फिर होता है कुछ ऐसा

ओ पालन हारे.. तुम्हरे बिन हमरा कौनों नाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -