झाइयों की समस्या को दूर करता है कच्चा पपीता
झाइयों की समस्या को दूर करता है कच्चा पपीता
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां झाइयों की समस्या से परेशान रहती हैं. चेहरे पर झाइयां आने के कारण चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लड़कियां इस समस्या को दूर करने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए सेब को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार  इसका इस्तेमाल करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी. 

2- नींबू में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड मौजूद होता है. जो किसी भी प्रकार के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू के रस में थोड़ी सी छाछ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. 

3- कच्चे पपीते को छिलके सहित पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे साफ करें. रोजाना ऐसा करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी..

 

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -