प्रतिबंध हटने के साथ ही न्यूनतम स्तर पर पहुंचा क्रूड
प्रतिबंध हटने के साथ ही न्यूनतम स्तर पर पहुंचा क्रूड
Share:

हाल ही में बाजार से यह खबर सामने आई है कि क्रूड में गिरावट का यह सिलसिला ऐसे ही बना हुआ है. इसके साथ ही यह बताया जा रहा है कि कच्चे तेल के बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानि सोमवार को बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि क्रूड 30 डॉलर के नीचे पहुँच गया है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि यह बाजार का 12 साल का निचला स्तर बताया जा रहा है.

जानकारी में यह भी बता दे कि सोमवार को कारोबार की शुरुआत के साथ ही डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमत 29.15 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुँच गई जोकि 2003 के बाद की सबसे कम कीमत है. इस दौरान यह भी देखने को मिला कि ब्रेंट क्रूड की कीमत 27.67 डॉलर प्रति बैरल पर पहुँच गई है. गौरतलब है कि विदेशी बाजारों में कच्चे तेलके दामों में गिरावट देखने को मिली है जिसके कारण यह अनुमान लगाया जा रहा है कि घरेलू स्तर पर भी इसका असर देखा जा सकता है.

यह भी कहा जा रहा है कि एमसीएक्स पर कच्चा तेल 2,000 रुपए प्रति बैरल के नीचे जा सकता है. गौरतलब है कि शनिवार को यह घोषणा की गई थी कि ईरान पर जो आर्थिक प्रतिबंध लगाये गए है उन्हें हटाया जाना है. इसके चलते यह कहा जा रहा है कि अब ईरान के द्वारा कच्चे तेल के एक्सपोर्ट को बढ़ाये जाने का काम किया जा सकता है. ईरान के तेल मंत्री ने एक्सपोर्ट बढ़ाने को लेकर रविवार को घोषणा की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -