रूसी प्रतिबंधों पर यूरोपीय संघ की बैठक से पहले कच्चे तेल की कीमतें बढ़ीं
रूसी प्रतिबंधों पर यूरोपीय संघ की बैठक से पहले कच्चे तेल की कीमतें बढ़ीं
Share:

कच्चे तेल की कीमतें सोमवार को दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गईं क्योंकि व्यापारियों ने यूरोपीय संघ से इस बात का इंतजार किया कि क्या यह यूक्रेन पर अपने आक्रमण के लिए रूस पर प्रतिबंधों के छठे दौर की बैठक से पहले रूसी तेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए सहमत होगा।

ब्रेंट तेल 46 सेंट, या 0.4 प्रतिशत, USD119.89 प्रति बैरल तक था, जबकि यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) क्रूड CLc1 वायदा 60 सेंट, या 0.5 प्रतिशत, USD15.67 प्रति बैरल तक था, जो पिछले सप्ताह से मजबूत लाभ का विस्तार करता है।

सोमवार और मंगलवार को, यूरोपीय संघ (ईयू) यूक्रेन पर अपने आक्रमण के लिए रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के छठे सेट पर चर्चा करेगा, जिसे मास्को अपने पड़ोसी को निरस्त्र करने के लिए "विशेष अभियान" के रूप में वर्णित करता है।

रूसी तेल के खिलाफ कोई भी अतिरिक्त प्रतिबंध पहले से ही तंग कच्चे बाजार को निचोड़ देगा, जो पहले से ही अमेरिका और यूरोप में उच्च गर्मी की मांग के मौसम से पहले गैसोलीन, डीजल और जेट ईंधन की बढ़ती मांग से तनावपूर्ण है।

अधिकारियों ने संकेत दिया कि यूरोपीय संघ के देश रविवार को रूसी तेल पर प्रतिबंध पर सहमत होने में विफल रहे, जबकि पाइपलाइन डिलीवरी की अनुमति देते हुए रूसी तेल की समुद्री डिलीवरी को अवरुद्ध करने के लिए एक समझौते पर बातचीत सोमवार दोपहर को शिखर सम्मेलन से पहले जारी रहेगी।

कोरोना ने फिर पकड़ी दिल्ली में रफ़्तार, 24 घंटों में देशभर से सामने आए इतने केस

70 साल के पाकिस्तानी ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ इस कुत्ते का नाम, अनोखी है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -