लम्बे समय के बाद क्रूड में नजर आई तेजी
लम्बे समय के बाद क्रूड में नजर आई तेजी
Share:

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से कच्चे तेल के दामो में लगातार गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. लेकिन अब हाल ही में इसमें रिकवरी होते हुए देखने को मिल रही है. बता दे कि अमेरिका की इंवेंट्री के बढ़ने के बावजूद भी कच्चे तेल में मजबूती देखने को मिल रही है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि नायमैक्स और ब्रेंट पर क्रूड की कीमत 30 डॉलर के पास पहुँच गई है. बता दे कि क्रूड में आई इस बढ़त के चलते नायमेक्स क्रूड 30 डॉलर के करीब आया है और इसके साथ ही इसमें 4 फीसदी से भी अधिक की तेजी देखने को मिली है.

बता दे कि कच्चे तेल में 9 अक्टूबर के बाद से एक दिन की सबसे बड़ी तेजी देखने को मिली है. जबकि इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है वहीं यह वर्ष 1990 के बाद का सबसे उच्चतम स्तर बना हुआ है. यह भी कहा जा रहा है कि क्रूड की कीमतों में और गिरावट नहीं होने के अनुमान है जिससे की ब्रेंट क्रूड भी 5 फीसदी की मजबूती के साथ 29.5 डॉलर प्रति बैरल के पास कारोबार करते हुए देखने को मिल रहे है.

जबकि अधिक जानकारी में यह भी बताया जा रहा है कि सोने के दामों में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि कॉमेक्स पर सोने की कीमत 1,098 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है और वहीँ यह भी देखने को मिल रहा है कि चांदी को 0.24 फीसदी की कमजोरी के साथ 14 डॉलर प्रति औंस पर बिज़नेस करते हुए देखा जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -