कोरोना के कहर में पहली बार कच्चे तेलों की कीमत में आया उछाल
कोरोना के कहर में पहली बार कच्चे तेलों की कीमत में आया उछाल
Share:

सऊदी अरब की तेल सुविधाओं पर हमलों की खबरों के बाद, ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स कोविड-19 के प्रकोप के बाद पहली बार USD 70 बैरल से अधिक चढ़ गया। मई के लिए वायदा बेंचमार्क ने शुरुआती एशियाई व्यापार में 71.16 बैरल प्रति बैरल को छू लिया, जबकि अप्रैल के लिए यूएस डब्ल्यूटीआई क्रूड 67.86 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

अक्टूबर 2018 के बाद इसका उच्चतम उच्चतम स्तर पर रविवार को अरब के तेल उद्योग ने रास तनुरा में एक सऊदी अरामको की सुविधा के साथ पेट्रोलियम निर्यात को भी महत्वपूर्ण बताया, जिसमें रियाद ने वैश्विक ऊर्जा सुरक्षा पर एक असफल हमला कहा- ओपेक और उनके सहयोगियों ने अप्रैल में बड़े पैमाने पर उत्पादन कटौती को बनाए रखने का फैसला करने के बाद ब्रेंट और डब्ल्यूटीआई की कीमतें लगातार चौथे सत्र तक बरकरार हैं।

तेजी से बढ़ती क्रूड कीमतों के बावजूद, सऊदी अरब के तेल मंत्री ने ऑन-डिमांड रिकवरी के बारे में संदेह जताया है। पेट्रोल की कीमतें प्रति लीटर नई दिल्ली में 91.17 रुपये, कोलकाता में 91.35 रुपये, मुंबई में 97.57 रुपये और चेन्नई में 93.11 रुपये पर रहीं। डीजल की कीमतें प्रति लीटर नई दिल्ली में 81.47 रुपये, कोलकाता में 84.35 रुपये, मुंबई में 88.60 रुपये और चेन्नई में 86.45 रुपये पर स्थिर रही।

बंगाल में नहीं थम रही सियासी हिंसा, अब भाजपा नेता को मारी गई गोली, TMC पर आरोप

उषा ठाकुर का बड़ा बयान, कहा- गोबर के कंडे पर घी लगाकर करें हवन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारकों के लिए महिलाओं का प्रवेश हुआ फ्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -