मजबूत हुआ कच्चे तक का वायदा बाजार
मजबूत हुआ कच्चे तक का वायदा बाजार
Share:

जहाँ एक तरफ एशियाई बाजारों में मजबूत रुख देखने को मिल रहा है तो वही अब यह भी देखने को मिल रहा है कि इसके चलते ही सटोरियों के द्वारा लिवाली पर जोर दिया जा रहा है. बता दे कि इसके चलते ही वायदा कारोबार में कच्चे तेल की कीमत में 1.11 फीसदी की मजबूती आई है और इसके साथ ही यह 2,543 रुपये प्रति बैरल के स्तर पर पहुँच गई है. साथ ही यह भी बता दे कि एमसीएक्स में कच्चे तेल के अप्रैल माह के डिलीवरी वाले अनुबंध के लिए कीमत 18 रुपये की तेजी के साथ 2,543 रुपये प्रति बैरल पर पहुँच गई है.

यह भी बता दे कि यहाँ 12,701 लॉट के लिए बिज़नेस किया गया है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि कच्चे तेल के मई माह के डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 27 रुपये की तेजी के साथ 2,638 रुपये प्रति बैरल पर पहुँच गई है. यह भी बता दे कि यहाँ 632 लॉट के लिए बिज़नेस किया गया है.

साथ ही यह भी बता दे कि न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज के अंतर्गत कच्चे तेल के वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के मई माह के डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 39 सेंट की तेजी के साथ 38.11 डॉलर प्रति बैरल पर पहुँच गई है, जबकि इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि ब्रेंट क्रूड के जून माह डिलीवरी के लिए भाव 29 सेंट की तेजी के साथ 40.13 डॉलर प्रति बैरल पर पहुँच गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -