कच्चे तेल व्यापार में डॉलर की कमी के कारण बढ़ी कीमत
कच्चे तेल व्यापार में डॉलर की कमी के कारण बढ़ी कीमत
Share:

डॉलर के कमजोर होने से क्रूड ऑयल की कीमत न्यूयॉर्क में अधिक हो गई, हालांकि बढ़ती लीबियाई उत्पादन और ताजा संयुक्त राज्य के प्रोत्साहन के लिए लुप्त होती उम्मीद ने बाजार के लिए एक मंदी के दृष्टिकोण की ओर इशारा किया।

सोमवार को USD39 एक बैरल से नीचे गिरने के बाद फ्यूचर्स 0.8 प्रतिशत बढ़ गया, एक कमजोर डॉलर के साथ मुद्रा में कीमत की वस्तुओं की अपील को बढ़ावा देता है। लीबिया अपने गृह युद्ध में संघर्ष विराम के बाद अपने प्रमुख तेल क्षेत्रों में से एक को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जो देश को एक दिन में एक मिलियन बैरल तक उत्पादन बढ़ाने के करीब ले जाता है। इस बीच, एक आसन्न अमेरिकी प्रोत्साहन समझौते की कमी ने कानून के बारे में चिंता जताई और अगले हफ्ते चुनाव से पहले कानून में हस्ताक्षर किए, राष्ट्र के साथ कोविड-19 मामलों में नए सिरे से सामना करना पड़ रहा है।

जबकि एशिया अंतरराष्ट्रीय तेल मांग के लिए एक उज्ज्वल स्थान बना हुआ है, संयुक्त राज्य भर में वायरस के मामलों में नए सिरे से वृद्धि हुई है और यूरोप चिंता व्यक्त कर रहा है कि खपत में नाजुक वसूली पटरी से उतर जाएगी। सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुलअजीज बिन सलमान ने सोमवार को कहा कि बाजार के लिए सबसे खराब था, लेकिन ओपेक के सहयोगियों से सतर्क रहने और अपने सहमत उत्पादन में कटौती करने का आग्रह किया।

RBI ने कर्जदाताओं से ब्याज छूट लागू करने का किया आग्रह

वित्तीय बाजारों में आईपीओ ने पकड़ी रफ़्तार, 2 नवंबर को स्टॉक एक्सचेंज में करेगी अपनी पहली प्रविष्टि

ग्लैंड फार्मा को आईपीओ जारी करने के लिए सेबी की मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -