यूक्रेन शांति वार्ता शुरू होने के कारण कच्चा तेल गिरा
यूक्रेन शांति वार्ता शुरू होने के कारण कच्चा तेल गिरा
Share:

मंगलवार को, अमेरिकी तेल वायदा और गिर गया, पिछले दिन से नुकसान का विस्तार हुआ, क्योंकि यूक्रेन और रूस ने शांति वार्ता के लिए तैयार किया और कोविड -19 मामलों में वृद्धि का मुकाबला करने के लिए शंघाई के बंद होने के वित्तीय केंद्र के बाद चीन में ईंधन की मांग में गिरावट की आशंका पर।

ब्रेंट क्रूड वायदा 0107 GMT पर USD111.41 प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था, USD1.07, या USD 1.0% नीचे, USD109.97 के रूप में कम गिरने के बाद। शुरुआती कारोबार में, यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) क्रूड फ्यूचर्स ने USD103.46 के निचले स्तर को छुआ और USD105.17 पर कारोबार कर रहे थे, 79 सेंट या 0.8 प्रतिशत नीचे। सोमवार को, दोनों बेंचमार्क अनुबंध लगभग 7 प्रतिशत गिर गए।

मंगलवार को यूक्रेन और रूस शांति वार्ता के लिए लगभग दो सप्ताह में पहली बार इस्तांबुल में मिलने वाले थे। यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप तेल की आपूर्ति बाधित हो गई है, जिससे इस महीने की शुरुआत में कीमतें 14 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गई थीं। यूक्रेन में रूस के प्रयासों को अपने पड़ोसी को निरस्त्रीकरण करने के उद्देश्य से एक "विशेष अभियान" के रूप में वर्णित किया गया है।

"तेल की कीमतें यूक्रेन और रूस के बीच एक शांति समझौते की प्रत्याशा पर फिर से दबाव में हैं, जिससे प्रतिबंधों में छूट या पश्चिम द्वारा रूसी तेल का बहिष्कार हो सकता है," निसान सिक्योरिटीज के शोध के महाप्रबंधक हिरोयुकी किकुकावा ने कहा। "एक सफल युद्धविराम संभावित रूप से ईरान के साथ परमाणु समझौते की उम्मीदों को फिर से जगा सकता है," उन्होंने कहा।

शंघाई के दो-चरणीय लॉकडाउन, जो नौ दिनों तक चलेगा, चीन में ईंधन की खपत को प्रभावित करने का अनुमान है, जो दुनिया का सबसे बड़ा तेल आयातक है, जो आपूर्ति चिंताओं का मुकाबला करता है। एएनजेड रिसर्च के विशेषज्ञों के अनुसार, चीन के वित्तीय केंद्र में देश की तेल खपत का लगभग 4 प्रतिशत हिस्सा है।

IAS बनने के बाद अतहर आमिर से रचाई थी टीना डाबी ने शादी, आखिर क्यों हुए अलग

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

इस राज्य में हर साल फ्री मिलेंगे 3 सिलेंडर, CM ने किया बड़ा ऐलान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -