उच्च स्तर पर पहुंचा कच्चे तेल का माइलेज
उच्च स्तर पर पहुंचा कच्चे तेल का माइलेज
Share:

अमेरिकी सरकार के आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले हफ्ते 16 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतें नौ महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गईं, जिससे पता चला कि पिछले सप्ताह इसके कच्चे माल में गिरावट आई थी और संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनोवायरस राहत पैकेज पर आशावाद था।

विशेष रूप से, ब्रेंट क्रूड, तेल की कीमतों के लिए अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क, 28 सेंट या 0.6 प्रतिशत से USD51.36 प्रति बैरल तक था, जबकि वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) क्रूड वायदा 27 सेंट या 0.6 प्रतिशत बढ़कर USD10.09 बैरल प्रति बैरल हो गया। मार्च की शुरुआत से दोनों बेंचमार्क ने अपना उच्चतम स्तर मारा।

ऊर्जा सूचना प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार, 11 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका के कच्चे माल की सूची में 3.1-एमएल बैरल की गिरावट आई है। इसके अलावा, एक दिन पहले, फेडरल रिजर्व ने कहा कि यह कम-ब्याज दरों की अपनी नीति के साथ चिपकेगा, जबकि अमेरिकी विधायक COVID-19 सहायता के अतिरिक्त USD900 बिलियन पर सहमत होने के करीब चले गए, जिसमें USD600 से लेकर USD700 प्रोत्साहन चेक और विस्तारित शामिल हैं। बेरोजगारी के फायदे। आर्थिक वृद्धि में सहायता करने के इन उपायों ने तेल की कीमतों को अधिक बढ़ाने में मदद की।

एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल 21 दिसंबर को खोलेगा अपना आईपीओ ऑफर

प्रख्यात व्यवसायी और समाजसेवी आरएन शेट्टी का निधन

सोना वायदा की कीमतों में हुआ इजाफा, चांदी भी चमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -