मेरे साथ रेसलिंग कोच और चीफ स्पोर्ट्स ऑफिसर ने ३ साल तक किया दुष्कर्म... CRPF महिला कांस्टेबल का आरोप
मेरे साथ रेसलिंग कोच और चीफ स्पोर्ट्स ऑफिसर ने ३ साल तक किया दुष्कर्म... CRPF महिला कांस्टेबल का आरोप
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है. CRPF में 30 वर्षीय महिला कॉन्स्टेबल ने रेसलिंग कोच और चीफ स्पोर्ट्स ऑफिसर पर दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. आरोप लगाने वाली महिला कॉन्स्टेबल CRPF के लिए रेसलिंग में कई पदक जीत चुकी है. 

देश की राजधानी दिल्ली के बाबा हरिदास पुलिस स्टेशन में इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह प्राथमिकी रेसलिंग कोच और चीफ स्पोर्ट्स ऑफिसर के खिलाफ दर्ज की गई है. इस केस में CRPF ने सख्त रुख अख्त्यार किया है और मामले की जांच को तेज कर दिया है. पुलिस जांच के अतिरिक्त CRPF भी मामले की आंतरिक जांच कर रही है, जिसका नेतृत्व IG स्तर के अधिकारी कर रहे हैं. इस मामले में CRPF के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि महिला कॉन्स्टेबल की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, CRPF सख्ती से इस मामले की जांच में लगा हुआ है. 

शिकायत करने वाली महिला कॉन्स्टेबल का कहना है कि वह वर्ष 2010 में CRPF भर्ती हुई थी, जिसके बाद से ही रेसलिंग टीम में चुनी गई और कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय पदक  जीते हैं. FIR में महिला ने दावा किया है कि टीम के कोच और CSO सीआरपीएफ में सेक्स स्कैंडल चलाते हैं, महिला कॉन्स्टेबल के साथ बुरा व्यवहार करते हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में तीन वर्षों तक उसके साथ दुष्कर्म किया गया. महिला कॉन्स्टेबल का दावा है कि 2014 में भी उसने CRPF के अंतर्गत ही इस बात की शिकायत की थी, लेकिन दबाव के चलते शिकायत वापस ले ली थी. महिला कॉन्स्टेबल ने अपनी शिकायत को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) में भी दर्ज कराया है. 

BSF जवान ने की आत्महत्या

बहस कर रही थी पत्नी तो पति ने काट दी जुबान

एमडीएमए दवाओं के साथ दो महिलाऐं और 7 लोग हुए गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -