कभी नक्सली क्षेत्रों में एनकाउंटर करते आते थे नजर, अब कोरोना के खिलाफ कर रहे ऐसा काम
कभी नक्सली क्षेत्रों में एनकाउंटर करते आते थे नजर, अब कोरोना के खिलाफ कर रहे ऐसा काम
Share:

वर्तमान में भारत की एकता केवल क्रिकेट मैंच के दौरान ही नजर आती है. लेकिन कोविड-19 ने इस वक्त पूरे देश को एकजुट कर दिया है. इस एकजुटता में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के जवान भी शामिल हो गए हैं. आपने इन जवानों को जम्मू-कश्मीर को नक्सली क्षेत्रों में एनकाउंटर करते हुए देखा होगा, लेकिन अब यह जवान कोरोना वायरस की जंग में शामिल हो गए हैं. यह जवान अब मास्क और personal protective equipment बनाने में सहायता प्रदान कर रहे हैं. दिल्ली के राकेपुरम में यह जवान रह रहे हैं. 

मुंबई में लॉकडाउन की लोगों ने उड़ाई धज्जिया, बांद्रा स्टेशन पर उमड़ी हजारों की भीड़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऐसे ही एक जवान कांस्टेबल अब्दुल हमीद है, जिनका जन्म जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुआ था, और वर्तमान में CRPF के जवानों के लिए निर्माण कार्य में लगे हुए हैं. न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि यह उनके और उनकी टीम के सदस्यों के लिए एक अप्रत्याशित चुनौती थी. हामिद ने कहा कि टीम के अन्य सदस्यों के साथ वे एक ब्रेक के बिना, दैनिक आधार पर 40-50 हजार मास्क का निर्माण कर रहे हैं.

कोरोना : गुजरात को लगा बड़ा झटका, दो इलाकों में लगाया गया सख्त कर्फ्यू

अपने बयान में हामिद ने कहा कि "मैं जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले का रहने वाला हूं और 2006 में सीआरपीएफ में शामिल हुआ था. मुझे जम्मू-कश्मीर सहित विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया था, लेकिन मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि मुझे अपने जवानों के लिए सुरक्षा घेरा बनाकर पूरी तरह से अलग लड़ाई लड़नी होगी." साथ ही, उन्होंने कहा कि यहां पर हम हम शिफ्ट में काम कर रहे हैं और मास्क बना रहे हैं. हमें इन मास्क को बनाने का बुनियादी प्रशिक्षण मिल गया है और उसके बाद से हम लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मास्क बनाने के लिए मांग बहुत अधिक है. इसलिए वह इस काम में लगे हुए हैं. 

कोरोना से लड़ाई में बड़ा कदम, ऐसी स्थिति में पहुंचा बेंगलुरु

Bandra Incident: भूख से तड़प रहे मजदूर, आदित्य ठाकरे ने बोली यह बात

लॉकडाउन पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे, बांद्रा में बंद की उड़ी धज्जियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -