विडियो : जान पर खेलकर टाॅवर पर चढ़ा जवान, पाक का झंडा उतारा और फहरा दिया तिरंगा

Aug 16 2016 02:23 PM

त्राल​ : भारत की सीमाओं की रक्षा करने के लिये अपनी जान तक न्यौछावर करने वाले अपने देश और अपने तिरंगे को लेकन दिल में कितना सम्मान रखते है, इसका उदाहरण एक बार फिर सामने आया है। बताया गया है कि एक स्थान पर पाक का झंडा लहराते देख न केवल जाबांज जवान को गुस्सा आ गया, वहीं उसने आव देखा न ताव और तुरंत ही अपनी जान की परवाह न करते हुये मोबाइल टाॅवर पर चढ़ गया। टाॅवर पर चढ़ते ही उसने पाक का झंडा उतारा और फिर अपने देश की आन-बान और शान तिरंगे को लहराकर वहीं सलामी दे दी।

बताया गया है कि यह घटना आतंकवादी बुरहान वाली के गांव त्राल की है। त्राल श्रीनगर दक्षिण कश्मीर का हिस्सा है। यहां सीआरपीएफ का जवान सचिन कुमार अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वाधीनता दिवस के अवसर पर त्राल गांव में तो स्वाधीनता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराया गया था, लेकिन बुरहान वाली के घर के पास स्थित एक उंचे मोबाइल टाॅवर पर पाक का झंडा लहराते हुये जवान सचिन कुमार ने देख लिया। बस इसके बाद क्या था, सचिन कुमार ने बुलेट प्रूफ जैकेट को पहना और अपने कुछ साथियों के साथ टाॅवर के पास पहुंचते ही स्वयं टाॅवर पर चढ़ गया।

सचिन कुमार के इस देश भक्ति के जज्बे को उसके साथियों ने वीडियो बना लिया था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बताया गया है कि वीडियो बनाने में ड्रोन कैमरे की मदद ली गई थी। गौरतलब है कि आतंकवादी बुरहान वानी बीती 8 जुलाई को भारतीय सेना के हाथों मारा गया था और इसके बाद से ही कश्मीर में हिंसा का दौर जारी हो गया है। हिंसक प्रदर्शन के बाद श्रीनगर के सभी इलाकों समेत घाटी के अन्य सभी क्षेत्रों में सुरक्षा बल तैनात होकर स्थिति पर नजर रख रहे है।

बताया गया है कि सुरक्षा बल के अधिकारियों ने यह आदेश दिये थे कि जवान लगातार सर्चिंग करें और यदि कहीं भी पाकिस्तान का झंडा लहराते देखा जाये तो तुरंत ही उतार दिया जाये। सचिन ने बताया कि उसने अपने अधिकारियों के आदेश का पालन तो किया ही है, अपने ही देश में वह तिरंगे का अपमान होते हुये कैसे देख सकता था, इसलिये वह मोबाइल टाॅवर पर चढ़ने से भी बिल्कुल नहीं हिचकिचाया।

जब ध्वजारोह समारोह में जमीन पर गिरा तिरंगा!

कश्मीर में जारी है हिंसा के हालात, गृहमंत्री ने बुलाई बैठक !