प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मिले विस्फोटक
प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मिले विस्फोटक
Share:

गया ​: एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आतंकियों ने अपना टारगेट बना रखा है वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बलों को बिहार के गया में बड़े पैमाने पर विस्फोटक मिला है। इस दौरान यह बात सामने आ रही है कि आतंकी देश में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा अपना सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान सीआरपीएफ को गांव में विस्फोटक मिला।

दरअसल ये विस्फोटक छतरपुर गांव के पास जंगल में छिपाकर रखे गए थे। इन विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया। इस दौरान विस्फोटकों में 1000 जिलेटिन की छड़े गैस सिलेंडर में तैयार किए गए 4 बम जिन्हें सिलेंडर बम भी कहा जाता है 5 इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर समेत बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री मिली है।

मामले में यह बात सामने आई है कि ये विस्फोटक नक्सलियों द्वारा भी रखे जा सकते हैं तो दूसरी ओर आतंकियों द्वारा भी इस तरह की हरकत की जा सकती है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोटक किसने रखे। मामले में जांच की जा रही है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि विस्फोटक नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा रखे गए हैं। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अगस्त को अपने दौरे के तहत यहां पहुंचेंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -