CRPF ने विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, आज ही कर दें आवेदन
CRPF ने विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, आज ही कर दें आवेदन
Share:

बेरोजगार युवाओं के लिए CRPF में बंपर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। जो युवा बहुत वक़्त से सरकारी नौकरी ढूंढ रहे है उनके लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में वैकेंसी निकली है। कई युवा तमाम डिग्रियां हासिल करने के उपरांत भी रोजगार की राह देख रहे थे। ऐसे में CRPF की ओर से जारी की गई भर्ती से युवाओं को राहत मिलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं CRPF  ने कॉन्स्टेबल के कुल 9212 पदों पर वैकेंसी निकाली है। 

योग्य उम्मीदवार- इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार अप्लाई कर पाएंगे। CRPF की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं। जो युवा 10वीं पास कर चुके हैं वे इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर पाएंगे। इसके अलावा सीटी-ड्राइवर के पद के लिए अभ्यर्थी के पास हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है।  इतना ही नहीं भर्ती के समय ड्राइविंग टेस्ट लिया जाने वाला है, इसमें पास होना आवश्यक है।

वहीं सीटी-मैकेनिक मोटर व्हीकल के पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास के साथ तकनीकी योग्यता मैकेनिक मोटर वाहन में 2 वर्ष का ITI सर्टिफिकेट होना जरुरी है। वहीं ध्यान देने वाली बात यह है कि उम्मीदवारों के पास अप्लाई करने के लिए 24 अप्रैल तक का वक़्त है। केंडिडेट वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर पाएंगे। 

चयन प्रक्रिया- भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के बारें में बात की जाए तो अभ्यर्थी का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर होने वाला है। जिसके साथ- साथ मेडिकल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन भी किया जाने वाला है। लिखित परीक्षा पास करने के उपरांत फिजिकल टेस्ट भी देना होगा। इसमें पास होने पर ही चयन किया जाने वाला है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कॉन्स्टेबल के पद पर कुल 9212 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी कर दिए है। जिसमे  9105 पद पुरूष वर्ग और 107 पद महिला उम्मीदवार के लिए रखे गए हैं। 

उम्र सीमा- इस भर्ती प्रक्रिया में वही केंडिडेट शामिल हो सकते हैं, जिनकी उम्र 21 से 27 वर्ष के बीच है। 

इतनी मिलेगी सैलरी- सेलेक्शन होने पर उम्मीदवार को प्रतिमाह 21 हजार 700 से लेकर 69 हजार 100 रुपए तक वेतन दिया जाएगा। आवेदन के लिए पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपए देने होंगे। 

उम्मीदवार को अप्लाई करने के लिए CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाना होगा। यहां होम पेज पर जाकर Latest Recruitment लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा। इस प्रोसेस के अभ्यर्थी को CRPF Head Constable Ministerial and ASI Stenographer Recruitment 2022-2023 के लिंक पर क्लिक करना है। यहां से आवेदन करने के उपरांत एक हार्डकॉपी अपने पास रख लें। 

यहाँ निकली एलियंस को ढूढ़ने वाली नौकरी, ये लोग कर सकते है आवेदन

इनकम टैक्स बैंक में निकली इन पदों पर नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

NIT में मिल रहा है इस पद के लिए आवेदन करने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -