पीएम मोदी ने 83वें स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ जवानों की सराहना की
पीएम मोदी ने 83वें स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ जवानों की सराहना की
Share:

नई दिल्ली: भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार, 27 जुलाई, 2021 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 83वें स्थापना दिवस पर जवानों को बधाई दी। ट्विटर पर पीएम मोदी ने लिखा, "सभी साहसी @crpfindia कर्मियों को बधाई और बल के स्थापना दिवस पर उनके परिवार। सीआरपीएफ अपनी वीरता और व्यावसायिकता के लिए जाना जाता है। भारत के सुरक्षा तंत्र में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है। राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने में उनका योगदान सराहनीय है।" प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ कर्मियों की वीरता और व्यावसायिकता की सराहना की और कहा कि राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने में उनका योगदान सराहनीय है।

इस बीच, सीआरपीएफ ने भी एक ट्वीट में अपने कर्मियों को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं। सीआरपीएफ ने कहा, "सीआरपीएफ के सभी बहादुरों और उनके परिवारों को 83वें सीआरपीएफ स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में अपने गौरवशाली इतिहास के साथ, बल पूरी ताकत से देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

साथ ही केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया। सीआरपीएफ 27 जुलाई, 1939 को क्राउन रिप्रेजेंटेटिव्स पुलिस के रूप में अस्तित्व में आया। यह 28 दिसंबर, 1949 को सीआरपीएफ अधिनियम के अधिनियमित होने पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल बन गया। इसने गौरवशाली इतिहास के 80 साल पूरे कर लिए हैं। सीआरपीएफ के पास देश के आंतरिक सुरक्षा परिदृश्य को सुरक्षित करने का अधिकार है।

राज कुंद्रा मामले में गवाह बने कर्मचारियों का बड़ा खुलासा, बोले- राज ने कहा था कि...

शिया पर्सनल लॉ बोर्ड का दावा- किसी को भी जबरन मुसलमान नहीं बनाया जा सकता

पीएम मोदी ने की भारतीय फेंसर भवानी देवी की तारीफ, कहा- "आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -