आँखों के पास झुर्रियां नहीं हैं बुढ़ापे की निशानी, ये भी होते हैं कारण
आँखों के पास झुर्रियां नहीं हैं बुढ़ापे की निशानी, ये भी होते हैं कारण
Share:

क्रोज फीट यानी आंखों के आसपास की झुर्रियां जो आपके लुक को खराब करने के लिए काफी हैं. ये बुढ़ापे की निशानी मानी जाती है पर असल में यह त्‍वचा के ड्राय होने के कारण होती हैं. अगर आपकी त्‍वचा नर्म और मुलायम है तो उम्र बढ़ने के बाद भी नहीं होंगी. अगर आपकी स्किन भी ऐसी ही हो रही है तो टेंशन की जरूरत नहीं है. कुछ टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं. 

नींबू का रस
असल में यह त्‍वचा की कोशिकाओं के नर्म पड़ने के कारण होती हैं. जब आपके शरीर में विटामिन ई की कमी होने लगती है, तो आपकी त्‍वचा भी डल होने लगती हैं. जिसकी वजह से यह बढ़ जाती हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप अपने आहार में खट्टे फल जैसे नींबू आदि का सेवन शुरू कर दें. इसके अलावा आप नींबू के रस की हल्‍की मालिश भी अपनी आंखों के आसपास कर सकती हैं.

नारियल तेल
यह एक बेहतरीन घरेलू उपाय है. नारियल तेल में त्‍वचा के लिए जरूरी पोषण और वसा होती है. जिससे शुष्‍क त्‍वचा को आराम पहुंचता है. अगर आपकी त्‍वचा बहुत रूखी होने लगी है तो आप रात को सोते समय अपने चेहरे पर नारियल तेल की हल्‍की मालिश करें. अगर झुर्रियां हो गईं हैं तो आंखो के आसपास अंगुली से हल्‍की मसाज करें.

विटामिन ई
इस जरूरी विटामिन की कमी से भी त्‍वचा डल और ड्राय होने लगती है. इससे बचने के लिए जरूरी है कि आप अपने आहार में विटामिन ई को शामिल करें. अमूमन शाकाहारी महिलाओं में इसकी कमी हो जाती है. इसके लिए आप विटामिन ई के कैप्‍सूल से अपनी आंखों के आसपास मालिश कर सकती हैं. 

आम भी दे सकता है आपको खूबसूरती, जानें कैसे

कुछ ऐसे आईमास्क जो नहीं होने देंगे आँखों की खूबसूरती को कम

इन बातों को ध्यान में रख ही करें कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -