लॉकडाउन के डर से घर भाग रहे प्रवासी मजदुर, ट्रैन में दिख रही खचा-खच भीड़

लॉकडाउन के डर से घर भाग रहे प्रवासी मजदुर, ट्रैन में दिख रही खचा-खच भीड़
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बहुत अधिक तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यहाँ रहने वाले प्रवासी मजदूरों की चिंताएं बढ़ चुकी है और सभी अपने घर को भागने में लग चुके हैं। जी दरअसल राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दुगनी हो चली है ऐसे में बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या के बाद लगातार यह कयास जारी हैं कि जल्द ही महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन लगा देगी। इसी लॉकडाउन के डर से मुंबई से बाहर जाने वाली रेलगाड़ियों में पिछले हफ्ते से भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गई है। वहीँ दूसरी तरफ रेल प्रशासन ने ट्रेनों में बढ़ती भीड़ का कारण गर्मी के मौसम को बताया है।

जी दरअसल प्रशासन का यह कहना है गर्मी के मौसम के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने गृह स्थानों की यात्रा करते हैं। वहीँ अगर हम सूत्रों की माने तो राज्य सरकार द्वारा इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 को लेकर नई पाबंदियां लगाने के बाद से ही बाहर जाने वाली रेलगाड़ियों में भीड़ बढ़ गई है। बात करें इस हफ्ते की तो इस हफ्ते के अंत तक ट्रेनों में भीड़ बहुत ज्यादा हो सकती है।

हाल ही में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर तैनात मध्य रेलवे के एक कर्मचारी ने कहा है कि, 'बीते कुछ दिनों से मुंबई में स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'बीते कुछ दिनों से रेलगाड़ियों में काफी भीड़ है।' इसी के साथ रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 'बाहर और खासकर उत्तर भारत जाने वाली रेलगाड़ियों में ज्यादा भीड़ गर्मी के मौसम के कारण है, इस मौसम में लोग शादी-विवाह या अन्य कारणों से अपने घर जाते हैं।'

रिलीज हुआ 'राधे श्याम' का नया पोस्टर, जबरदस्त अंदाज में नजर आए प्रभास

हाई कोर्ट में आया अजीबोगरीब केस, पंजाब की महिला बोली- प्रिंस हैरी से शादी कराओ

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोरोना की दवाओं को रखा जाए GST से बाहर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -