सोमवती अमावस्या पर महाकाल की नगरी में उमड़ी भीड़, शिप्रा में लगाई आस्था की डुबकी
सोमवती अमावस्या पर महाकाल की नगरी में उमड़ी भीड़, शिप्रा में लगाई आस्था की डुबकी
Share:

उज्जैन: पूरे देश में आज सोमवार को सोमवती अमावस्या का त्योहार हर्षोल्लास मनाया जा रहा है। सोमवती अमावस्या पर उज्जैन की शिप्रा नदी के रामघाट और सोम कुड में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। दरअसल, आज सोमवती अमावस्या के साथ ही शनि जयंती भी है और इसी के कारण श्रद्धालु बड़ी तादाद में उज्जैन पहुंचे हैं। जहां वे शिप्रा नदी में आस्था की डुबकी कर दान पुण्य करते नजर आए।

उज्जैन की शिप्रा नदी के घाट पर और सोमवती कुंड पर आज श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नज़र आई। आज सोमवती अमावस्या और शनि जयंती दोनों ही पुण्य अवसर एक दिन होने की वजह से बड़ी तादाद में श्रद्धालु उज्जैन के शिप्रा नदी में डुबकी लगाने के लिए पहुंचे थे। पंडित राकेश पुजारी के मुताबिक आज तीन महासंयोग एक साथ है जिसमें सोमवती अमावस्या शनि जयंती और वट सावित्री अमावस्या का ख़ास संयोग है और इसी के कारण आज भारी तादाद में श्रद्धालु उज्जैन के राम घाट पर पहुंचे हैं।

उज्जैन में श्रद्धालु शिप्रा नदी में स्नान कर पीपल के पेड़ और वट की परिक्रमा कर दान पुण्य कर रहे हैं। पौराणिक मान्यता यही है की शिप्रा नदी में स्नान और दान पुण्य करने से शरीर के विकार और शनि की बुरी दशा से मुक्ति समेत घर में सुख शांति मिलती है और यही सब कुछ भगवान से मांगने के लिए आज बड़ी तादाद में श्रद्धालु उज्जैन पहुंच रहे हैं।

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -