गंगा दशहरा से पहले हरिद्वार में उमड़ा जनसैलाब, हर ओर लगा जाम

गंगा दशहरा से पहले हरिद्वार में उमड़ा जनसैलाब, हर ओर लगा जाम
Share:

हरिद्वार: 16 जून को देशभर में गंगा दशहरा का त्यौहार मनाया जाएगा. गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब तीर्थ नगरी हरिद्वार में उमड़ा हुआ है. शहर और आसपास क्षेत्रों के पार्किंग स्थल फुल हो गए हैं. भीड़ का सैलाब इतना है कि पैर रखने की जगह नहीं है. गंगा दशहरा रविवार के दिन मनाया जाएगा. वीकेंड पर इस दिन भक्तों की संख्या और ज्यादा बढ़ने की संभावना है. अभी से भारी भीड़ और वाहनों से पूरे दिन जाम के हालत बने हुए हैं.

तीर्थ नगरी हरिद्वार में चारधाम के तीर्थयात्री भी श्रद्धा में डूबे हुए हैं. उनकी भीड़ भी नगरी को गुलजार किए हुए है. इतनी भीड़, जाम से निजात एवं सभी को गंगा स्नान के लिए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है. गंगा दशहरा को लेकर पुलिस ने विशेष व्यवस्था की हैं. गंगा दशहरा के पावन मौके पर गंगा स्नान के लिए धार्मिक नगरी में 28 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है. हरिद्वार में गंगा दशहरा को लेकर खास व्यवस्था की जा रही हैं. पुलिस प्रशासन ने भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस एवं अतिरिक्त फोर्स को अलर्ट पर रखा है. पुलिस की तरफ से सुचारू ट्रेफिक का भी प्लान बनाया गया है. हरिद्वार एवं अन्य तीर्थ क्षेत्रों में हरियाणा , दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों से भक्त पहुंच रहे हैं.

चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों एवं गंगा दशहरा के कारण दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर जाम की स्थिति निरंतर बनी हुई है. तीर्थ यात्रियों के आने से दीन दयाल उपाध्याय पार्किंग फुल हो गई है तथा पंतद्वीप पार्किंग में भी सुबह से ही भीड़ लगी हुई है. अधिक भीड़ के कारण पुलिस को अतिरिक्त फोर्स तैनात करनी पड़ी है, जिससे हाईवे के जाम को खुलवाया जा सके. हर की पौड़ी समेत सभी घाटों पर भक्तों को सुविधा एवं सुरक्षा पुलिस की फोर्स तैनात की गई है.

G-7 में भारतीय परंपरा के अनुसार 'नमस्ते' करती नज़र आईं इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी, जमकर वायरल हो रहे Video

दूल्हे पर बंदूक तानकर नवविवाहिता को उठा ले गए 6 बदमाश और फिर...

'भाजपा की सीटें घटाने में AAP का अहम योगदान, हमने उन्हें हराने की नींव रख दी..', चुनावी नतीजों पर पार्टी की पहली बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -