इंदौर में शराब की दुकानें खुलने के बाद उमड़ी भीड़, 6 दिन में 5 करोड़ की हुई बिक्री
इंदौर में शराब की दुकानें खुलने के बाद उमड़ी भीड़, 6 दिन में 5 करोड़ की हुई बिक्री
Share:

इंदौर: लॉकडाउन के वजह से शराब की दुकानें बंद थी. जैसे ही शहर में दुकानें खुली तो पीने वालों की भीड़ उमड़ रही है. आलम यह रहा कि दुकानें खुलने के 6 दिनों में लगभग 5 करोड़ की शराब बिक चुकी है. इंदौर में 175 शराब दुकानों में से 105 दुकानों को शुरू कर दिया गया है, अभी 70 दुकानें खुलना बाकी हैं.

दरअसल, 25 मार्च 2020 से लॉकडाउन शुरू हुआ था. शुरुआत के तीन दिन तक तो शहर की शराब दुकानें खुली रही लेकिन उसके बाद सभी दुकानों को बंद कर दिया गया. एक जून 2020 से अनलॉक-1 के दौरान शराब दुकानों को शुरू करने की अनुमति मिली गई थी. लेकिन 9 जून को शहर के बाहर ग्रामीण क्षेत्र की 29 दुकानों को खोला गया थ. पहले ही दिन इन दुकानों से 80 लाख रुपए की शराब बिक गई. उसके बाद शहरी क्षेत्र की 44 दुकानों को और खोला गया. बाद में मांग उठी तो 14 दुकानों को अनुमति मिल गई थी. इसमें महू, सांवेर और देपालपुर की शराब दुकानें शामिल थी. आबकारी विभाग ने जब कमाई का आंकड़ा मिलाया तो पता चला कि दुकानें शुरू करने के 6 दिनों में ही लगभग 5 करोड़ की शराब बिक चुकी है.  

जानकारी के लिए बता दें की इंदौर में 175 शराब दुकानें हैं इनमें से 105 दुकानों को खोल दिया गया है. 9 जून से लेकर अब तक आबकारी विभाग के अमले ने ही शराब दुकान का संचालन किया है. वहीं, अब 105 में से 66 दुकानें 25 समूहों को दे दी गई हैं जो इनका संचालन करने वाले है. शेष 39 दुकानों का संचालन आबकारी विभाग द्वारा ही किया जाएगा. अगले एक-दो दिनों में इन दुकानों को लेकर भी निर्णय लिया जाना है. इसके साथ ही शेष बची 70 दुकानें भी खोली जानी है.  

मध्य प्रदेश में 207 नए कोरोना के मामले आए सामने, अब तक 459 लोगों की गई जान

यूपी सरकार का दावा- अब तक 51 लाख प्रवासी मजदूरों को दिया गया रोज़गार

मध्य प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, 48 घंटे में इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -