विम्बल्डन में बंटेंगे करोड़ों रुपए, बढ़ाई गई इनाम राशि की दर
विम्बल्डन में बंटेंगे करोड़ों रुपए, बढ़ाई गई इनाम राशि की दर
Share:

ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (AELTC) ने विम्बल्डन ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता के लिए 4.35 करोड़ पाऊंड की रिकॉर्ड इनामी राशि का एलान कर दिया है। वर्ष 2021 के मुकाबले 2022 में टेनिस प्रतियोगिताओं की इनामी राशि में 11.1 प्रतिशत का उछाल देखने के लिए मिला है। घास पर होने वाला सबसे पुराना टेनिस दंगल 27 जून से 10 जुलाई के मध्य होने वाला है। 3 वर्ष उपरांत पहली बार कोई चैम्पियनशिप पूरी क्षमता के साथ आयोजित होने वाली है।

टूर्नामेंट के लिए आवंटित इनामी राशि में से पुरुष एवं महिला प्रतियोगिताओं के विजेताओं को 20-20 लाख पाऊंड भी देखने के लिए जाने वाले है। 2020 में चैंपियनशिप के रद्द होने के उपरांत, उन खिलाडिय़ों को पुरस्कार राशि के बदले कुल एक करोड़ पाऊंड का भुगतान किया गया था जो उस वर्ष प्रतियोगिता में सीधे प्रवेश के लिए काबिल है।

क्वालिफाइंग कॉम्पिटिशन प्राइज मनी फंड को 2021 की तुलना में 26 प्रतिशत और 2019 की तुलना में 48.1 प्रतिशत से बढ़ाया गया है। पहले दौर में भाग लेने वाले मुख्य ड्रॉ एकल खिलाड़ी 50,000 पाऊंड के लिए खेलने वाले है। व्हीलचेयर और क्वाड व्हीलचेयर आयोजनों के लिए कुल पुरस्कार राशि में 2021 की तुलना में 19.8 प्रतिशत की वृद्धि और 2019 की तुलना में 40.1 प्रतिशत की वृद्धि भी देखने के लिए मिली है। डबल्स और मिक्स्ड डबल्स पुरस्कार राशि में 2021 में क्रमश: 9.6 और 17.4 प्रतिशत की वृद्धि हो गई थी।

भारत के सबसे तेज गेंदबाज़ उमरान मलिक को लेकर रवि शास्त्री ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी !

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जीते करोड़ों दिल

पहला T20 हारा भारत, दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड जीत के साथ लहराया परचम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -