उपद्रवियों की आग से  हिंडौन सिटी स्टेशन में करोड़ों का नुकसान
उपद्रवियों की आग से हिंडौन सिटी स्टेशन में करोड़ों का नुकसान
Share:

राजस्थान : एससी एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद के दौरान कल सोमवार को हुए देशव्यापी हिंसक प्रदर्शन की तस्वीरें धीरे -धीरे सामने आ रही है.इसी क्रम में राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन सिटी रेलवे स्टेशन पर हुए भारी उपद्रव के कारण तोड़फोड़ और आगजनी से करोड़ों रुपयों की संपत्ति का नुकसान होने की खबर है. इस घटना से मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां बंद के दौरान उग्र भीड़ ने न केवल स्टेशन पर पटरियां उखाड़ दी, बल्कि सिग्नल भी तोड़ दिए और कंट्रोल रूम और स्टेशन पर आग लगा दी गई. बैंचों को तोड़कर ट्रैक पर डाल दिया गया. रेलवे स्टेशन के कई कक्षों में तोड़फोड़ कर उन्हें भी आग के हवाले किया गया. बचाव के लिए पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया. इससे पुलिस अधीक्षक राजेश यादव, हिंडोन, एसडीएम शेर सिंह सहित कई जवान और आमजन चोटिल हो गए. भीड़ को खदेड़ने के लिए छोड़े गए आंसू गैस के गोले भी जब बेअसर रहे तो पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा.

वहीं दूसरी ओर जोधपुर में भारत बंद के आह्वान पर सोमवार को दलित संगठनों से जुड़े युवकों ने जमकर उत्पात मचाया.कई जगह तोड़फोड़, पथराव और लूटपाट की गई. इसी दौरान उपद्रवियों के बीच समझाइश और शांति की अपील करने वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर महेंद्र चौधरी को दिल का दौरा पड़ गया. प्रदर्शन और पथराव के दौरान उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया.एसआई चौधरी की हालत अब भी काफी गंभीर बनी हुई है.

यह भी देखें

पुनर्विचार याचिका पर तत्काल सुनवाई नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट

पद्मावत हिंसा जैसा हाल होगा SC/ST एक्ट हिंसा का - केंद्रीय मंत्री

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -