'क्रोकोडाइल हंटर' स्टीव की याद में गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

गूगल हर बड़े मौके पर या किसी महान व्यक्ति की याद में अपना डूडल बदलता है और ऐसे में गूगल ने अपना आज का डूडल स्टीव इरविन के नाम किया है. आपको बता दें आज स्टीव इरविन का जन्मदिन है और इस खास मौके पर गूगल ने शानदार डूडल बनाया है जिसमे आप स्टीव इरविन की झलक देख सकते हैं. बता दें स्टीव इरविन को 'क्रोकोडाइल हंटर' के नाम से भी जाना जाता है. स्टीव इरविन बहुत बड़े पशु-प्रेमी थे जो ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले थे. स्टीव इरविन ना सिर्फ पशु-प्रेमी बल्कि साथ-साथ वो वन्य जीव संरक्षक, टीवी पर्सनालिटी और ऑस्ट्रेलिया के जू-कीपर की भूमिका में भी रहे हैं.

खास बात तो ये है कि उन्हें मगरमच्छों से विशेष लगाव था और इसी के चलते उन्हें 'क्रोकोडाइल हंटर' निकनेम मिला. पशुओं को दोस्त बनाने वाले इरविन के सम्मान में 15 नवंबर का दिन 'स्टीव इरविन डे' के तौर पर भी मनाया जाता है. उनका जन्म 22 फरवरी, 1962 को हुआ था और इरविन डिस्कवरी, नैशनल जियोग्राफिक और एनिमल प्लैनेट जैसे टीवी चैनल्स पर शोज में नजर आते रहे हैं. हैरानी वाली बात ये है कि इरविन का पशु-प्रेम ही उनकी मौत का कारण बना था.

दरअसल वह खतरनाक समुद्री जीवों से जुड़े एक शो की अंडरवाटर शूटिंग करने गए थे और इस दौरान स्टिंग-रे मछली ने उन्हें काट लिया और 2006 में उनकी मौत हो गई. सूत्रों की माने तो मछली ने स्टीव इरविन के दिल में काट लिया था, जिसके चलते उन्हें बचाया नहीं जा सका और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. गूगल डूडल में आप देख सकते हैं यहाँ भी स्टीव मगरमच्छ को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं.

बला की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला के नाम हुआ आज का GOOGLE DOODLE

Google ने आज फ्रांस के 'शेक्सपियर' ने नाम किया अपना Doodle

कैफीन का अविष्कार करने वाले वैज्ञानिक के नाम हुआ आज का Google Doodle

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -