क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चौथी बार जीता 'गोल्डन बूट अवार्ड'
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चौथी बार जीता 'गोल्डन बूट अवार्ड'
Share:

मेड्रिड : स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यूरोप के पिछले घरेलू सीजन में सबसे ज्यादा गोल दागने के लिए बीते दिन यानि कि मंगलवार को रिकॉर्ड चौथी बार गोल्डन बूट अवार्ड दिया गया है। इससे पहले कोई भी प्लेयर चार बार यह अवार्ड नहीं हासिल कर सका।

स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ला लीगा के बीते सीजन में 35 मैच खेलते हुए 48 गोल दागे थे। रियल मेड्रिड के लिए खेलते हुए रोनाल्डो का यह तीसरा गोल्डन बूट अवार्ड है। रियल के साथ-साथ वह इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 2007-08 सत्र में भी गोल्डन बूट हासिल कर चुके हैं। 

स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हाल ही में रियल के लिए सबसे गोल करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी बने। उन्होंने दिग्गज राउल गोंजालेज के 324 गोलों के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अवार्ड समारोह में कहा, "यहां आए सभी दर्शकों का पुर्तगाल के राजदूत, मेरे मैनेजर, मेरे क्लब के अध्यक्ष, रियल मेड्रिड के अन्य सदस्य और प्रशंसकों का मैं आभार व्यक्त करता हूं। मेरे खेल करियर का एक सुनहरा पल है। चौथी बार गोल्डन बूट अवार्ड हासिल करना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मेरे लिए इस ट्रॉफी के बहुत मायने हैं और मेरी मदद के लिए मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों का शुक्रगुजार हूं।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -