रोनाल्डो ने रच डाला इतिहास, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर
रोनाल्डो ने रच डाला इतिहास, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर
Share:

महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है। जी हाँ, दरअसल वह सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉलर बन चुके हैं। आप सभी को बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड पहले से ही रोनाल्डो के नाम है। जी हाँ और रोनाल्डो ने अब तक कुल 806 गोल कर दिये हैं। आप सभी को बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने महान फुटबॉलर जोसेफ बाइकन ने फुटबॉल इतिहास में सबसे अधिक गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

जी हाँ और रोनाल्डो ने यह रिकॉर्ड अपने 806वें गोल के बाद तोड़ा है। कहा जा रहा है यह गोल उन्होंने Manchester United बनाम Tottenham  के एक रोमांचक मुकाबले में किया है। वहीं दूसरी तरफ सुपरस्टार एथलीट टॉम ब्रैडी ने रोनाल्डो के इस कीर्तिमान पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। जी हाँ और आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में स्माइली शेयर कर रोनाल्डो को बधाई दी है।

आप सभी को यह भी बता दें कि रोनाल्डो ने पिछले साल जनवरी में ही पेले का रिकॉर्ड तोड़ दिया था और उस दौरान पेले के ऑफिशियल अकाउंट पर 757 गोल दिखाये गये थे। वहीं रोनाल्डो के आगे निकलते ही पेले के रिकॉर्ड में भी बदलाव हो गया था और उनकी गोल संख्या बढ़ाकर 767 कर दी गयी थी। फिलहाल रोनाल्डो के इस उपलब्धि पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर पेले ने बधाई दी थी और उनके अलावा भी उन्हें हर जगह से बधाइयां मिल रही है। 

बड़ी खबर! ब्रिटेन ने चेल्सी फुटबॉल क्लब के मालिक पर लगाया प्रतिबंध

बहरीन और बेलारूस के खिलाफ नहीं खेलेंगे सुनील छेत्री

मैक्सिको में फुटबॉल मैच के दौरान हुआ हंगामा, दर्शकों के बीच हुई झड़प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -