पूर्व CM टीआर जेलियांग ने की सरकार गठन की मांग
पूर्व CM टीआर जेलियांग ने की सरकार गठन की मांग
Share:

कोहिमा। नगालैंड में नई सरकार के गठन को लेकर नगा पीपुल्स फ्रंट नी डीएएन की सरकार बनाने की अपील की गई है। नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने मांग की है कि इस राज्य से निवर्तमान मुख्यमंत्री शुर्होजेली लिजित्सु को हटाकर नई सरकार का गठन किया जाए। जेलियांग द्वारा 59 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया। जब लिजित्सु को नेताओं ने समर्थन देने की अपील की तो फिर लिजित्सु ने चार मंत्रियों और 11 संसदीय सचिवों को निलंबित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार 4 मंत्रियों में गृहमंत्री वाई पट्टोन, ऊर्जा मंत्री सी किपिली सांगताम, वन मंत्री इन कांग एल इमचेन और पीडब्ल्यूडी मंत्री काइतो आए शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार जेलियांग को 22 फरवरी को इस्तीफा देना पड़ गया था। इस मामले में जेलियांग ने कहा कि एनपीएफ विधायक दल की 4 जून को बैठक हुई जिसमें 47 में से 34 पार्टी विधायकों ने उनका समर्थन दे दिया।

जेलियांग ने इस मामले में दावा किया था कि करीब 7 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन प्रदान किया जिसमें 59 में से करीब 41 विधायकों को समर्थन दिया गया है। एनपीएफ के नेताओं ने कहा कि जेलियांग के समर्थन में 11 11 विधायक लिजित्सु व लोकसभा सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो के समर्थन में पहुंचे हैं। नई सरकार के गठन के पूर्व सीएम के सलाहकार टीआर जेलियांग को निलंबित करने के आदेश दिए गए थे।

पॉलिटिक्स से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न जो अक्सर प्रतियोगी परीक्षाओ में आते है,

महागठबंधन में दरार के संकेत, 'BJP हटाओ देश बचाओ' रैली से जदयू ने किया किनारा

सुषमा ने किया मीरा कुमार पर वार तो भड़की कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -