: क्रिसिल अपग्रेड ट्राइडेंट की रेटिंग और आउटलुक रहा  'स्टेबल टू पॉजिटिव '
: क्रिसिल अपग्रेड ट्राइडेंट की रेटिंग और आउटलुक रहा 'स्टेबल टू पॉजिटिव '
Share:

क्रिसिल रेटिंग ने रुख को स्थिर से पॉजिटिव टेक्सटाइल टेक्सटाइल और पेपर निर्माता ट्राइडेंट लिमिटेड की 4,000 करोड़ रुपये की दीर्घावधि बैंक सुविधाओं पर स्थिर कर दिया है। रेटिंग फर्म ने एए-माइनस में रेटिंग की भी पुष्टि की। अल्पकालिक बैंक सुविधाओं पर रेटिंग और वाणिज्यिक पेपर कार्यक्रम A1-plus पर पुन: पुष्टि की गई। क्रिसिल ने कहा कि रेटिंग कार्रवाई कंपनी के वित्तीय जोखिम प्रोफाइल में स्वस्थ सुधार को दर्शाती है, इस वित्त वर्ष में होम टेक्सटाइल डिवीजन में परिचालन प्रदर्शन के रैम्प-अप द्वारा समर्थित पिछली कुछ तिमाहियों में कर्ज में उल्लेखनीय कमी आई है। कंपनी ने 31 मार्च, 2020 तक अपने कर्ज को 1,952 करोड़ रुपये से घटाकर 31 दिसंबर, 2020 तक 1,059 करोड़ रुपये कर दिया है, जो कि आंतरिक उपचारात्मक, नियंत्रित कैपेक्स के साथ-साथ गैर-पुनरावर्ती फैक्टरिंग पहल के माध्यम से है। 

इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में सूती धागे के खंड में क्षमता का उपयोग 97 प्रतिशत तक पहुंच गया, जो पूर्व-कोविद स्तरों से अधिक है, घरेलू वस्त्रों के उत्पादन में वृद्धि के साथ-साथ बंदी की खपत को आंशिक रूप से बढ़ाने के साथ-साथ सूती धागे की मांग के उद्योग में पलटाव की वजह से भी है। 

क्रिसिल ने कहा कि ट्राइडेंट के पेपर सेगमेंट में तीसरे स्तर पर उपयोग स्तर के साथ एक रैंप-अप श्रेणी क्रमिक है। मध्यम अवधि में, कुल राजस्व में 15 प्रतिशत प्रतिवर्ष की वृद्धि होने की उम्मीद है, जबकि वित्त वर्ष 2018 से 2020 के दौरान 2 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर के मुकाबले, घरेलू वस्त्रों और सूती धागे में जारी कर्षण के साथ-साथ पेपर सेगमेंट में रिकवरी भी जारी है। साथ ही नियोजित क्षमता वृद्धि के लिए कमीशन। कंपनी के ऑपरेटिंग प्रॉफिटेबिलिटी वित्त वर्ष 2021 के नौ महीनों में 18.5 प्रतिशत पर स्वस्थ रही है, जबकि वित्त वर्ष 2020 में 18 प्रतिशत के मुकाबले, पहली तिमाही में कोविद प्रभाव के बावजूद, कंपनी द्वारा किए गए लागत अनुकूलन पहलों के कारण।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने यूपीआई लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

बीपीसीएल ने निजीकरण से पहले इस रिफाइनरी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

कोरोना महामारी के कारण भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में हुआ 24 प्रतिशत का संकुचन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -