CRISIL का बड़ा बयान, कहा-
CRISIL का बड़ा बयान, कहा- "RBI की 50,000 करोड़ रु. की लिक्विडिटी की सुविधा..."
Share:

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की 50,000 रुपये की तरलता खिड़की अस्पतालों में बिस्तर की क्षमता को 20% तक बढ़ाने में मदद कर सकती है क्योंकि क्रेडिट सस्ती कीमत पर उपलब्ध होगा। कोविड-19 हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए प्राथमिकता-क्षेत्र के उधार के तहत बैंकों के लिए खिड़की उपचार की क्षमता और दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता बढ़ाने में मदद करेगी। 

मिली जानकारी के अनुसार देश के हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर के बड़े हिस्से में भारी कमी आई है, क्षमता में कमी को उजागर करते हुए, क्योंकि देश महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है, जहां आधिकारिक तौर पर रिपोर्ट की गई संख्या ने 4 लाख अंक का नुकसान किया है और प्रति दिन 3,500 के साथ मौतें हुई हैं । RBI ने बुधवार को बैंकों के लिए बहुत सारे प्रोत्साहन में फेंकने की सुविधा बनाई। रेटिंग एजेंसी के एक नोट में कहा गया है, "अस्पताल सबसे बड़े लाभार्थियों में से हो सकते हैं क्योंकि वृद्धिशील निधि देश में बिस्तर की क्षमता को 15-20% तक बढ़ा सकती है।"

बैंकों से अपेक्षा की जाती है कि वे ऋण देने की वर्तमान दरों से नीचे स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ऋण दें, इस योजना के सौजन्य से, जो मार्च 2022 तक रेपो दर पर बैंकों को उपलब्ध होने वाले ऋणों का आह्वान करते हैं, जिनका उपयोग ऋण देने के लिए किया जाता है और एक प्राथमिकता वाले क्षेत्र को उधार वर्गीकरण प्रदान किया जाता है, क्रिसिल ने कहा- भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के तहत, टीके और दवाओं, अस्पतालों, पैथोलॉजी लैब, ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, आपातकालीन चिकित्सा उपकरणों के निर्माताओं, लॉजिस्टिक्स फर्मों और कोविड-19 रोगियों के साथ-साथ ऋण देने वालों के लिए ऋण बढ़ाया जा सकता है।

पड़ोसी राज्यों के कोरोना मरीजों से भरा तेलंगाना जिला अस्पताल

कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए एहतियाती उपाय करें अस्पताल: सी नारायण रेड्डी

तेलंगाना सरकार को तमिलनाडु और कर्नाटक से मिलेगी टेस्टिंग किट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -