क्रिसिल ने जीडीपी ड्रॉप का अनुमान लगाते हुए मजबूत रिकवरी पर 7.7pc की भविष्यवाणी  की
क्रिसिल ने जीडीपी ड्रॉप का अनुमान लगाते हुए मजबूत रिकवरी पर 7.7pc की भविष्यवाणी की
Share:

रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने अपने वित्त वर्ष 2011 के जीडीपी संकुचन अनुमान को 9% की अपेक्षा rev. the% तक संशोधित किया, और कम सरकारी खर्च को विकास के लिए "बाधा" करार दिया। एजेंसी, जो स्टैंडर्ड एंड पूअर्स की एक इकाई है, उन्होंने कहा कि दूसरी तिमाही में आर्थिक गतिविधियों में अपेक्षित पुनरुद्धार की तुलना में तेजी है, जो त्योहारी सीजन में जारी रही, इसके अनुमान में ऊपर की ओर संशोधन का प्रमुख कारण है। इसने कहा कि महामारी जिसने अर्थव्यवस्था को संकुचन मोड में धकेल दिया है, इसके परिणामस्वरूप वास्तविक जीडीपी शब्दों में 12% का स्थायी नुकसान होगा।

वित्त वर्ष 21 में जीडीपी के 9.5% के शुरुआती अनुमान के बाद आरबीआई ने इस महीने की शुरुआत में अपने अनुमान को संशोधित करके 7.5% कर दिया। अन्य विश्लेषकों ने भी अपने अनुमानों को संशोधित किया है क्योंकि अर्थव्यवस्था के अनलॉक होने से उच्च गतिविधियां हुईं। "दूसरी तिमाही में गतिविधि में तेजी से अपेक्षित पुनरुद्धार जो त्योहारी सीजन में जारी है संशोधन के कारणों में से एक है।

समग्र कोविड-19 कैसियोलाड में लगातार गिरावट आई है "रेटिंग एजेंसी के अनुसंधान विंग ने कहा कि" अपर्याप्त वित्तीय खर्च "आर्थिक विकास के लिए एक" बाधा "बना हुआ है, और कोविड दुविधाओं के संभावित दूसरी लहर की ओर इशारा किया। वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में अनिश्चितता और वैश्विक आर्थिक पुनरुत्थान में हिचकी के कारण मामलों के पुनरुत्थान के कारण कारक हैं जो सावधानी के लिए कहते हैं।

WPI मुद्रास्फीति दर की कीमतों में आने वाले महीनों में आ सकती है तेजी

सेंसेक्स, निफ्टी में सपाट कारोबार, आया ये बदलाव

RBI गवर्नर का दावा, कहा- भारत के मौद्रिक नीति ढांचे में बदलाव की संभावना नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -