बैंककर्मियों की लापरवाही से बदमाशों ने लूटा बैंक

जमुई. बिहार के नक्सली प्रभावित क्षेत्र में एक बैंक से 4 हथियारबंद बदमाशों ने हथियारों के बल पर करीबन 60 हज़ार रुपये लूट लिए. बताया जा रहा है कि इस लूट में बैंककर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

जमुई जिले के चकाई थाना अंतर्गत सरौन गांव स्थित बिहार ग्रामीण बैंक की एक शाखा 10 बजे खुली और करीबन 10 बजकर 20 मिनिट पर,4 अपराधी हाथ में पिस्तौल लेकर बैंक में घुस गये और बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर, बैंक के कैश कांउटर से चार लाख नौ हजार रुपये लूट लिए. उन्होंने दो ग्राहकों से मारपीट कर 53 हजार रुपये भी लूटे. 15 मिनट के भीतर ही लूट को अंजाम देकर अपराधी दो बाइक पर सवार होकर भाग निकले.

घटना की सूचना मिलते ही झाझा डीएसपी भास्कर रंजन ने घटनास्थल पर पहुंचकर बैंककर्मियों और स्थानीय लोगों से घटना की विस्तृत जानकारी ली. पूछताछ के दौरान बैंककर्मियों की चूक सामने आई. दरअसल शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने लूट के दौरान और बाद में सायरन नहीं बजाया और पूछने पर कहा कि लुटेरों ने उन्हें मौका ही नहीं दिया तथा सभी को हथियार के बल पर बंधक बना लिया था. डीएसपी ने बताया कि बैंककर्मियों की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है, क्योंकि नक्सल क्षेत्र में स्थित सरौन ग्रामीण बैंक को समय से पूर्व खोलना, लूट के दौरान सायरन का उपयोग नहीं करना अथवा लूट के बाद भी सायरन नहीं बजाना गंभीर मामला है.

आदिवासी नेता ने निर्वस्त्र महिलाओं की फोटो फेसबुक पर डाली

गूंज महोत्सव में बिखरे सामजिक व सांस्कृतिक रंग

सांसदों, विधायकों के वकालत पर लगे प्रतिबंध

Most Popular

- Sponsored Advert -