विजय माल्या की अब खैर नहीं, होगी अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

Aug 28 2018 08:56 AM
विजय माल्या की अब खैर नहीं, होगी अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली . 10 हजार करोड़ रुपए का कर्जा ले कर भागने वाले भगोड़े आरोपी विजय माल्या के अच्छे दिन जल्द ही ख़त्म होने वाले है। ऐसा इसलिए क्योकि देश में हाल ही में बने 'भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून' के तहत भगोड़े आरोपी विजय माल्या पर एक विशेष अदालत में कठोर कार्यवाई की जाएगी। 

माल्या प्रत्यर्पण केस: भारत ने ब्रिटेन को सौंपा जेल का वीडियो

दरअसल भारत में विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे भगोड़े अपराधियों के लिए हाल ही में 'भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून' नाम का एक  विशेष कानून बनाया गया है। इस कानून का मकसद विजय माल्या जैसे भगोड़े अपराधियों पर जल्द से जल्द सुनवाई कर उन्हें कठोर सजा दिलवाना है। और इस कानून के तहत शुरू होने वाली कार्रवाई के लिए पहला नाम  विजय माल्या का ही सूचीबद्ध किया गया है। इसके साथ ही एक केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी कार्रवाई के तहत  भगोड़े माल्या की 12,500 करोड़ रुपये की सम्पतियाँ भी  जब्त करने की मांग की है। 

देश की सबसे अच्छी जेल में सभी सुविधाओ के साथ रहेगा विजय माल्या

इस सुनवाई के लिए विजय माल्या को  विशेष अदालत द्वारा 27 अगस्‍त को पेश होने के आदेश दिया गया है। हालाँकि सूत्रों के मुताबिक ऐसा भी हो सकता है कि विजय माल्या कोर्ट में पेश ही न हो क्योंकि वो ब्रिटेन में भारत द्वारा प्रत्यर्पण के लिए मुकदमा लड़ रहा है। गौरतलब है कि माल्या और उसके किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों का 6 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज था। इस कर्ज की ब्याज राशि समेत माल्या की कूल देनदारी 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक हो गई है। 

खबरें और भी 

माल्या प्रत्यर्पण केस: भारत ने ब्रिटेन को सौंपा जेल का वीडियो

कटाक्ष: हम तो चले परदेश....

केरल बाढ़: मुख्यमंत्री ने किया दुनिया भर के मलयालियों का आह्वान, कहा एक महीने का वेतन पीड़ितों के लिए दें

?