हरियाणा के 90 विधायकों में से 19 के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड, सात पर लगे हैं गंभीर आरोप
हरियाणा के 90 विधायकों में से 19 के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड, सात पर लगे हैं गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली : हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. इन चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, कुछ दिनों में यह साफ़ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी. उल्लेखनीय है कि हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. हरियाणा इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉमर्स (ADR) ने राज्य के 90 नव निर्वाचित विधायकों के शपथ पत्र का विश्लेषण किया है, जिसके माध्यम से उनकी वित्तीय, आपराधिक एवं शिक्षा संबंधित जानकारी सामने आई है.

शपथपत्र का विश्लेषण करने पर यह बात सामने आ रही है कि हरियाणा के कुल 90 विधायकों में से 12 ने आपराधिक रिकॉर्ड होने की बात स्वीकार की है. यानी आंकड़ों के मुताबिक कुल 13 फीसद विधायकों का आपराधिक रिकॉर्ड है. यदि 2014 से तुलना करें, तो उस समय दस प्रतिशत विधायक आपराधिक रिकॉर्ड वाले थे. यानी 90 में से नौ MLA आपराधिक पृष्ठभूमि वाले थे.

हरियाणा के कुल 90 में से सात विधायकों ने अपने ऊपर संगीन आपराधिक रिकॉर्ड होने की बात स्वीकार की है, यानी कुल आठ फीसद विधायकों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि 2014 में यह आंकड़ा छह फीसद का था यानी की पांच विधायकों ने अपने ऊपर गंभीर आपराधिक रिकॉर्ड होने की बात स्वीकारी थी.

संसद भवन के नए डिजाइन पर प्रियंका का हमला, कहा- अपने दोस्तों की जेब भर रही सरकार

शिवसेना की बड़ी बैठक आज, आदित्य ठाकरे चुने जाएंगे विधायक दल के नेता

कमलेश तिवारी की पत्नी को मिली हिन्दू समाज पार्टी की कमान, नियुक्त हुईं अध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -