छत्तीसगढ़ चुनाव: पहले चरण के 15 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है। पहले चरण की 18 सीटों से 190 उम्मीदवार मैदान में हैं। जानकारी के अनुसार, इन 190 उम्मीदवारों में से 15 उम्मीदवार ऐसे हैं, जिन पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, वहीं इनमें से 8 उम्मीदवारों पर तो गंभीर मामले दर्ज हैं। यह जानकारी छत्तीसगढ़ इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की एक रिपोर्ट में सामने आई है। 

मध्यप्रदेश चुनाव: राजपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी देवीसिंह पटेल का निधन

रिपोर्ट के अनुसार, पहले चरण के लिए किस्मत अजमा रहे 190 उम्मीदवारों में से सबसे ज्यादा उम्मीदवार राजनंदगांव से हैं। यहां से 93 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। राजनंदगांव मुख्यमंत्री रमन सिंह का निर्वाचन क्षेत्र है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र से सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वाले नेता मैदान में हैं। इसमें यह भी बताया गया है कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले सबसे ज्यादा नेताओं को कांग्रेस ने वोट दिया है। पहले चरण में 15 में से 11  आपराधिक मुकदमे  घोषित करने वाले नेता कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। वहीं 42 नेता ऐसे हैं, जिन्होंने नामांकन में अपने पैन कार्ड की जानकारी नहीं दी है। 

विधानसभा चुनाव: भाजपा की जीत मुश्किल, कांग्रेस दे रही कड़ी चुनौती

करोड़पति नेता भी मैदान में 

पहले चरण में किस्मत अजमा रहे 42 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो करोड़पति हैं। रिपोर्ट के अनुसार इन करोड़पति उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री रमन सिंह भी शामिल हैं। रमन सिंह की कुल संपत्ति 10 करोड़ से ज्यादा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि  कांग्रेस से 13 करोड़पति उम्मीदवार, भाजपा से भी 13 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस के चार और 8 करोड़पति उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। 

चुनावी अपडेट

छत्तीसगढ़ चुनाव: इस भाजपा प्रत्याशी ने लोन पर खरीदें हैं तीन मोबाइल फ़ोन

विधानसभा चुनाव 2018 : छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह, पीएम मोदी और नितिन गडकरी भी संभालेंगे इन राज्यों में चुनावी कमान

मिजोरम चुनाव: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, विधानसभा अध्यक्ष हिपेई ने दिया इस्तीफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -