दहेज़ प्रथा बंद होने पर अपराध भी कम होंगे - नीतीश कुमार
दहेज़ प्रथा बंद होने पर अपराध भी कम होंगे - नीतीश कुमार
Share:

सीतामढ़ी : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज प्रथा को बड़ा सामाजिक अभिशाप बताते हुए विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के दौरान आज कहा कि यदि यह प्रथा बंद हो जाये तो काफी हद तक अपराध पर लगाम लग सकेगी. इसमें कोई शक नहीं कि दहेज़ प्रथा के कारण पूरा समाज प्रभावित होता है. इस सामाजिक कुरीति का पालन करने के लिए कई लोग साहूकारों के चंगुल में भी फंस कर अपने घर -खेत आदि संपत्ति गँवा देते हैं.

आपको बता दें कि विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के की कड़ी में सीतामढ़ी पहुंचे नीतीश कुमार ने जिले के डुमरा प्रखंड के बखरी गांव का दौरा किया. भ्रमण के दौरान उन्होंने सात निश्चय के कार्यक्रमों की प्रगति को देखा एवं ग्रामवासियों से इस संबंध में चर्चा की. उन्होंने इस मौके पर आयोजित समारोह में 439 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं शुभारम्भ रिमोट की मदद से किया. 

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार ने मंगलवार से बिहार में विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा यात्रा आरंभ की है. जिसके तहत सीएम नीतीश अलग-अलग इलाकों में जाकर विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं. समीक्षा यात्रा के पहले चरण के पहले दिन मुख्यमंत्री ने बेतिया के अलग-अलग गांव में निरीक्षण किया. इस यात्रा का पहला चरण 16 दिसंबर तक चलेगा. इस समीक्षा यात्रा के निष्कर्षों के आधार पर सरकार को अपनी योजनाओं की प्राथमिकता तय करने और कमियों को दूर करने में मदद मिलेगी.

यह भी देख

मांझी ने किया बिहार सरकार का विरोध

शराबबंदी कानून के खिलाफ जन जागरूकता जरूरी : नीतीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -