40 नग गांजे के हरे पौधे जप्त, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज
40 नग गांजे के हरे पौधे जप्त, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज
Share:

शहडोल/ब्यूरो। जिले के बुढार थाना क्षेत्र के ग्राम कनवाही के चौकीटोला में खेत में गांजे की खेती हो रही थी। सूचना मिलने पर बुढार पुलिस ने मौके से खेत में लगे 40 नग गांजे के हरे पौधे जप्त कर कार्रवाई की। बुढार थाना प्रभारी राजेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के कनवाही चौकी टोला से खेत में गांजे की खेती की जानकारी मिली थी।

सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई। खेत से गांजे के हरे पेड़ों को उखाड़ कर जप्त तक कर लिया है। तीन आरोपितों को भी पकड़ा गया है, जो गांजे की खेती कर रहे थे। इनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है‌। थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपियों ने जहां गांजे की खेती की थी, वहां लोगों का कम आना-जाना रहता है। आरोपियों ने खेत में अन्य फसलों के बीच गांजे के पेड़ लगा रखे थे। 

एक पेड़ का वजन लगभग 10 किलो बताया गया है। नजदीकी गांव में गांजे की खेती थी, जिसकी पुलिस को एक भी भनक नहीं थी। आरोपित दिनेश सिंह, राम लखन द्विवेदी, मुनेश तिवारी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई में थाना प्रभारी राजेश चंद्र मिश्रा के साथ सहायक उपनिरीक्षक गया प्रसाद कनौजिया व अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि आगे और भी जांच की जाएगी क्योंकि जिस तरीके से वहां खेती हो रही थी संभावना है कि और लोग भी कर रहे हो।

भोपाल में मचा हड़कंप, क्लोरीन गैस लीक होने से आफत में पड़ी कई लोगों की जान

भोर घाट (Bhor Ghat) के प्राचीन मार्ग का विकास किस राजवंश ने किया था?

नए कॉम्पेक्ट के साथ पेश की गई Honda की ये नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -