3 लाख के जाली नोटों के मामले में 3 लोगों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

इंदौर: पुलिस ने शुक्रवार को कनाड़िया इलाके में जाली नोटों को छापने और प्रसारित करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 3 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ नकली नोट बरामद किए गए और उनसे और पूछताछ की जा रही है।

कनाड़िया थाना प्रभारी आरडी कनवा ने कहा कि एक व्यक्ति बडीला रोड पर शराब की दुकान पर नकली नोट छापने की कोशिश कर रहा था। सूचना के बाद, पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लिया और नकली नोट की जांच की जो नकली पाया गया जिसके बाद उसके पास से 50, 000 रुपये के नकली नोट बरामद किए गए। आरोपी ने खुद को हरदा जिले के विक्रम उर्फ विक्की के रूप में पेश किया। उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहाँ उसने देवास जिले के नेमावर के लाखन और खटेगाँव के हरिओम नामक अपने गुर्गों की मदद से नकली नोट छापने की बात कबूल की। इसके बाद पुलिस उनके गांव पहुंची और दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। कण्व ने कहा कि आरोपियों के पास से अब तक 3 लाख रुपये के मूल्य के मुद्रा नोट बरामद किए गए हैं।

उनके स्थान पर तलाशी के दौरान पुलिस ने वहां से दो सीपीयू, दो एलईडी मॉनिटर, दो प्रिंटर, दो कीबोर्ड, दो माउस, दो एडेप्टर, पेपर, प्रिंटर स्याही की बोतलें आदि जब्त किए हैं। पुलिस का मानना था कि आरोपी लंबे समय से इस तरह के अपराध में लिप्त थे और वे ग्रामीण इलाकों में नोटों को प्रसारित करते थे। हालांकि, उनसे और पूछताछ की जा रही है और पुलिस द्वारा उनके गुर्गों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अपनी ही मासूम बच्चियों को पिता ने उतार दिया मौत के घाट

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग प्रमोटर पीटर केरकर को किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में कफ सिरप किया जब्त

Most Popular

- Sponsored Advert -