ट्रेन में हिलती हुई पोटली को खोलकर देखा तो हर कोई रह गया दंग
ट्रेन में हिलती हुई पोटली को खोलकर देखा तो हर कोई रह गया दंग
Share:

लखनऊ : शहर में 13 दुर्लभ प्रजाति के दुर्लभ सांपों को आरपीएफ ने बरौनी एक्सप्रेस से बरामद किया है। इन सांपों को ले जा रहे चार तस्करों को भी आरपीएफ ने पकड़ा है। बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस से चार सपेरे बरौनी से सवार हुए थे। गोंडा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक जवानों के साथ ट्रेन में छानबीन कर रहे थे। 

पत्नी को उतारा मौत के घाट और टुकड़े करके पहुँच गया पुलिस स्टेशन

टीम ने इस तरह की कार्यवाही 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोच नंबर एस-वन व एस-थ्री में कुछ सपेरे संदिग्ध अवस्था में दिखे। वे इधर-उधर छुपने की कोशिश करने लगे। संदेह होने पर प्रभारी निरीक्षक ने सपेरों से पूछताछ शुरू किया तो वे बातों में उलझाने लगे। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने चारों को ट्रेन से उतार लिया और उच्चाधिकारियों को सूचना दी। रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर लाकर उनके पास सांपों की डोलची को खुलवाकर चेक किया। उन्होंने देखा कि एक से एक दुर्लभ प्रजाति के सांपों को कैद कर रखा गया है।

पबजी के कारण घर छोड़कर भाग गई छात्रा

इन प्रजातियों के है सर्प 

जानकारी के मुताबिक सांपों के बारे में जानकारों से पता कराया कि इन सांपों को दुर्लभ प्रजाति घोषित कर रखा गया है और उनके पकड़ने पर रोक है। यही नहीं इन सांपों को संरक्षित किए जाने के आदेश हैं। दुर्लभ प्रजाति के 13 सांप सपेरों की डोलची में पाए गए। पता करने पर जानकारी हुई कि इन सांपों में चार नाग शामिल हैं, नाग प्रजाति के सांपों को पकड़ने या कैद करने को प्रतिबंधित कर रखा गया है। इसके अलावा सार्वजनिक व भीड़ वाले स्थानों पर इन सांपों को ले जाने पर रोक है।

मार्क्स कम आने पर टीचर ने की इतनी बुरी पिटाई कि बुलानी पड़ी पुलिस

दो साल से यौन शोषण कर रहा था संपादक, महिला पत्रकार ने कर दी हत्या

फ्लेट से आ रही थी बदबू जैसे ही खोल कर देखा तो उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -