साइबर फ्रॉड : 13 हजार खाते में डालकर, निकाले एक लाख रूपये
साइबर फ्रॉड : 13 हजार खाते में डालकर, निकाले एक लाख रूपये
Share:

ऊनाः तकनीक के बढ़ने के साथ-साथ इससे होने वाले नुकसान भी बढ़ते जा रहे हैं। साइबर में निपूण कुछ शातिर इसका खूब बेजां उपयोग कर रहे हैं। वह आमतौर पर आम लोग जिनके पास तकनीक का अधिक ज्ञान नहीं होता, उनको अपना निशाना बनाते हैं। इसी का शिकार हिमाचल के ऊना जिले में एक स्कूल की अध्यापिका हुई हैं। जिन्हें 50 हजार का नुकसान हुआ है। गगरेट के एक निजी उद्योग में कार्यरत विवेक गोयल भी साइबर ठगी का शिकार हो गया है।

जिसके सेलरी खाते से लगभग एक लाख पांच हजार रुपये शातिर बड़ी ही चालाकी से निकाल ले गए। पीड़ित ने बताया कि पहले उसके बैंक खाते में शातिरों ने 13 हजार रुपये डाले। इसके बाद उसके मोबाइल पर खाते में पैसे जमा होने का एसएमएस आया। अभी वह इस असमंजस में ही था कि खाते में पैसे कैसे आए। अगले दिन ही खाते से पैसे निकलने का मैसेज आया।

फिर उसके बाद खाते से पैसे निकलने का दौर शुरू हो गया। पीड़ित का एटीएम उसके पास था फिर भी उसके एटीएम से पैसे निकलने के मैसेज आ रहे थे। कुछ ट्रांसफर के मैसेज भी आए। इस पर विवेक ने तुरंत बैंक का रुख किया और जांच में पाया गया कि पैसे दिल्ली में निकले गए हैं। विवेक तब तक लगभग एक लाख पांच हजार की ठगी का शिकार हो चुका था। इस मामले में ठगी के शिकार विवेक गोयल ने गगरेट थाना में रपट दर्ज करवाई है। एएसपी विनोद धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इसकी जांच की जा रही है।

नाबालिग लड़के के साथ कुकर्म और हत्या करने वाले आरोपी विनोद को आजीवन कारावास

एक साथ गायब हुईं तीन सगी बहने, जांच में जुटी पुलिस

15 साल की छात्रा को कार में जबरन ले जाकर की अश्लील हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -