सोमनाथ भर्ती के खिलाफ पुलिस ने दायर की फाइनल चार्जशीट

Oct 04 2015 02:47 AM
सोमनाथ भर्ती के खिलाफ पुलिस ने दायर की फाइनल चार्जशीट

नई दिल्ली : आप नेता सोमनाथ भारती की मुश्किलें कम होने का नाम ही नही ले रही है. दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ पिछले साल अफ्रीकी महिलाओं के साथ हुई छेड़खानी के मामले में फाइनल चार्जशीट दायर कर दी है. उस समय आधी रात को भारती ने एक जगह छापे की कार्रवाई की थी. जिसमें विदेशी महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप लगे थे. बता दे भारती उस समय दिल्ली के कानून मंत्री थे. 

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अंकिता लाल की अदालत में फाइनल चार्जशीट रिपोर्ट दायर करते हुए जानकारी दी कि सक्षम प्राधिकारी से भारती के खिलाफ अभियोजन संबंधी मंजूरी मिल गयी है. 22 पेज की इस रिपोर्ट के साथ पुलिस ने फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट भी संलग्न की है.

पुलिस ने फसल निदेशक और एक वैज्ञानिक को गवाह भी बनाया है. अदालत ने भारती के खिलाफ जांच अधिकारी विजय चंदेल की इस रिपोर्ट पर सुनवाई करने के लिए 30 अक्तूबर का दिन तय किया है. आपको जानकारी दे की सोमनाथ भारती फिलहाल पत्नी लिपिका मित्रा के साथ घरेलू हिंसा करने के विवाद के चलते पुलिस हिरासत में हैं.

गौरतलब है कि पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच करने के भारती के अनुरोध पर सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट अदालत में दाखिल की थी. जिसके बाद अदालत ने 16 जनवरी को पुलिस उपायुक्त को नोटिस जारी किया था. और जांच अधिकारी को भारती के खिलाफ अभियोजन के लिए शीघ्र मंजूरी लेने को कहा था. पुलिस के मुताबिक उन्हें इस मामले के लिए 24 सितंबर को मंजूरी मिली है.