सरकार ने की अपराधों की रोकथाम
सरकार ने की अपराधों की रोकथाम
Share:

जयपुर। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पुलिस के कार्यों की समीक्षा की थी। जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने 4 वर्षों में प्रदेश में अपराधों का ग्राफ नीचे आने की बात कही और कहा कि आपराधिक मामलों में बेहद कमी आई है। उन्होंने 4 वर्ष में अर्जित की गई उपलब्धियों पर चर्चा की।

मौजूदा भाजपा सरकार के बीते 4 वर्षों में आईपीसी अपराध घटकर 1 लाख 45 हजार 947 हो गए हैं। वहीं निजी सर्वे की पुलिस रेंकिंग में राजस्थान 4 नंबर पर है। महिला अपराध, एससी/एसटी के साथ अपराध भी भाजपा सरकार के कार्यकाल में घटे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पिछले वर्षों की सरकार की तुलना में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का कार्यकाल शानदार रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस बेड़े के आधुनिकीकरण के लिए पुलिस जवाबदेही समितियों का गठन, अभय कमांड सेंटर्स, सिटिजन एप्स व आॅनलाइन एफआईआर सिस्टम को लागू किया गया, जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ना तो इतना बजट दिया गया और ना ही आधुनिकीकरण पर ध्यान दिया गया।

गृहमंत्री ने कहा कि पोलिग्राफिक टेस्ट और डीएनए टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है, ऐसे में लंबित प्रकरणों का आंकडा 6930 रह गया है। उन्होंने कहा कि अभियोजन सफलता का राष्ट्रीय आंकडा 46.9 फीसदी रहा है जबकि प्रदेश में वर्ष 2016 में यह आंकडा 65.6 फीसदी रहा है जो कि राष्ट्रीय आंकडे से कहीं अधिक है।

नवंबर में गृहमंत्री राजनाथ सिंह जाऐंगे रूस

रुस की यात्रा पर रवाना हुए गृहमंत्री

अहमद पटेल ने गृह मंत्री को निष्पक्ष जाँच का पत्र लिखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -