विदेश भेजने के नाम पर ठगे 20 लाख, दो आरोपी गिरफ्तार

विदेश भेजने के नाम पर ठगे 20 लाख, दो आरोपी गिरफ्तार

देहरादूनः उत्तराखंड में 20 लाख रूपये की ठगी का मामला सामने आया है। यह ठगी विदेश भेजने के नाम पुलिस ने विदेश से फंड भेजने के नाम पर राशन डीलर से हुई 20 लाख रुपये की ठगी में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके बैंक खातों में अब तक करीब 90 लाख रुपये का लेन-देन होने की बात सामने आई है। यह कारवाई साइबर पुलिस ने की है। एसटीएफ की डीआईजी रिद्धिम अग्रवाल ने कहा कि कोटद्वार निवासी राशन डीलर रविंद्र रावत से एक महिला ने फोन और ई-मेल के माध्यम से संपर्क साधा था।

महिला ने विदेश से फंड भेजकर बिजनेस करने का ऑफर दिया था। लालच में फंसे रविंद्र ने महिला और उसके कथित मालिक के विभिन्न खातों में 20 लाख रुपये स्थानांतरित कर दिए। पीड़ित ने जमा पूंजी के साथ जेवरात तक बेच दिए थे। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना निरीक्षक अमर चंद शर्मा के सुपुर्द की गई।

ठगी में प्रयुक्त मोबाइल नंबर, बैंक खातों, ई-मेल और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से साक्ष्यों का संकलन किया गया। जांच टीम ने दिल्ली, हरियाणा और नोएडा से संदिग्धों से पूछताछ में पता चला कि नाईजीरियन अपराधियों का एक गिरोह संगठित होकर इस तरह के अपराधों को अंजाम दे रहा है। डीआईजी अग्रवाल के अनुसार साइबर थाना पुलिस ने ठगी से जुड़े साक्ष्य जुटाकर मनोज कुमार निवासी टिंड जिला मंडी हिमाचल प्रदेश और महिला लालमल स्वामी निवासी मणिपुर को पश्चिमी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

भभूत डालकर लोगों को वश में कर लेता है यह बाबा, पुलिस ने धर दबोचा

तीसरी शादी के मूड में था पति, दोनों पत्नियों ने पकड़कर कर दी जमकर धुनाई

पिता को सताया चालान कटने का डर, तो नाबालिग बेटे का किया यह भयावह हश्र