डाक विभाग के कर्मचारी ने गबन किए लोगों के 19 लाख रूपये, विभाग ने की यह कारवाई

डाक विभाग के कर्मचारी ने गबन किए लोगों के 19 लाख रूपये, विभाग ने की यह कारवाई

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में डाक विभाग के एक कर्मचारी ने आम लोगों को भारी चपत लगाई है। शिमला के मशोबरा उप डाकघर में तैनात डाक सहायक ने लोगों के जमा कराए 19 लाख रुपये का गबन कर लिया। शिमला डिवीजन के सीनियर डाक अधीक्षक बली राम की शिकायत पर ढली पुलिस ने कारवाई करते हुए धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। डाक विभाग ने जांच के बाद आरोपी को निलंबित कर दिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में अभी भी कई खुलासे हो सकते हैं।

आरोपी खेमराज जिला मंडी के तहसील करसोग के शाकरा गांव का निवासी है। डाक विभाग के अनुसार बीते कुछ महीने से आरोपी दैनिक लेन-देन का ब्योरा शिमला मालरोड स्थित जीपीओ कार्यालय को नियमित नहीं भेज रहा था। चेतावनी पर भी ब्योरा न दिया तो विभागीय स्तर पर जांच की। निरीक्षण प्राधिकरण ने पाया गया कि रिकॉर्ड और पैसा मेल नहीं खा रहा। आरोपी ने पोस्टल खाते से पैसा इधर से उधर किया है।

पुख्ता सबूत मिलने के बाद विभाग ने आरोपी को सस्पेंड कर दिया है। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई। हालांकि, विभागीय जांच अभी भी जारी है। इसमें अन्य कर्मचारियों की संलिप्तता भी देखी जा रही है। उधर, डीएसपी हेडक्वार्टर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि वरिष्ठ डाक अधीक्षक की शिकायत पर डाक सहायक पर मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है।

अस्पताल में उपचार के लिए गई थी किशोरी, कम्पाउन्डर ने लूट ली अस्मत

बकरी चराने गयी मंद बुद्धि साली के पीछे चला गया जीजा और मौका मिलते ही...

ट्रैन में 8 घंटे लड़की के साथ जो हुआ सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश