पैसा दोगुना करने का लालच देकर चिटफंड कंपनी ने लगाया करोड़ो का चूना

Feb 06 2019 05:22 PM
पैसा दोगुना करने का लालच देकर चिटफंड कंपनी ने लगाया करोड़ो का चूना

सुजानपुर : शहर में पिछले छह साल में आरडी और एफडी का पैसा दोगुना करने का लालच देकर चिटफंड कंपनी सैकड़ों लोगों के छह करोड़ रुपये लेकर फरार हो गई है। शहर में वर्ष 2009 से संचालित निजी कंपनी का अधिकारी पैसे लेकर रफ्फू चक्कर हो गया है। वही अधिकारी के खिलाफ पुलिस थाना सुजानपुर में एक पीड़ित उपभोक्ता ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस अब कंपनी के अफसर की तलाश में जुट गई है।  

पार्क में उतरवाए लड़की के कपड़े और संबंध बनाने के लिए कर दिया मजबूर....

ऐसे हुआ पूरा घोटाला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय हमीरपुर में कंपनी की ब्रांच एक साल पहले ही बंद हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि एफडी पर ब्याज दर 10 फीसदी थी। वही शुरू में कंपनी ने कुछ लोगों को लाभ दिए। इससे लालच में आकर कई लोग कंपनी से जुड़ गए। पीड़ित ने शिकायत में कहा है कि उसकी तरह सैकड़ों लोगों ने जिंदगी भर की पूंजी लगाई है। पिछले तीन साल में आधा दर्जन चिटफंड कंपनियां लोगों के करोड़ों रुपये डकार चुकी हैं। 

बच्चा नहीं दे रहा था पढ़ाई पर ध्यान, टाचर ने किया कुछ ऐसा कि सुनकर सिर पकड़ लेंगे आप

पुलिस ने शुरू की जाँच ​

जानकारी के लिए बता दें कंपनी का अधिकारी सभी के करोड़ों रुपये लेकर फरार है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है पुलिस आरोपियों को सलाखों के पीछे धकेल चुकी है। इसके बावजूद सबसे साक्षर जिला हमीरपुर के लोग राष्ट्रीयकृत बैंकों के बजाय चिटफंड कंपनियों में अपनी जमापूंजी जमा करवा रहे हैं। वही अब पुलिस इस पुरे मामले की जाँच कर रही है.

ड्राइवर की पत्नी से संबंध के चलते डॉक्टर ने किया ऐसा काम कि सुनकर सन्न रह जाएंगे आप...

बहन के बेटे को दिल दे बैठी लड़की, मनाना चाहती थी सुहागरात लेकिन...

पति से लड़कर मायके के लिए रवाना हुई महिला, पहुँच गई कोठे पर और फिर...