बंगाल में फर्जी नौकरी रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Jun 22 2021 03:00 PM
बंगाल में फर्जी नौकरी रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार

आपराधिक जांच विभाग ने बंगाल में फर्जी नौकरी रैकेट में कथित संलिप्तता के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "बंगाल में एक नौकरी रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था और इसके चार सदस्यों को कोलकाता मेट्रो रेलवे में रोजगार के वादे के साथ उनसे 2 लाख रुपये से 5 लाख रुपये के बीच कुछ भी वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।"  कोलकाता मेट्रो के एक अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार देर रात नदिया जिले के विभिन्न स्थानों से चारों को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने कहा, "चारों आरोपियों ने खुद को कोलकाता मेट्रो रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के रूप में पहचाना और फर्जी आईडी कार्ड और ईमेल पते पेश किए।" अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा- उनके द्वारा कथित रूप से इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड को स्कैन करने के बाद, पुलिस ने नदिया जिले में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की और चारों को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने कहा कि इन सभी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने कहा कि चार लोगों द्वारा ठगी गई नौकरी के इच्छुक लोगों ने कोलकाता पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- कोविड की तीसरी लहर खराब हो सकती है

नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने तीसरी कोविड वेव पर दी चेतावनी

स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात